Hapur: ईदगाह में सैकड़ों की संख्या में पहुँचे मुस्लिम समाज के लोग, पुलिस ने भेजा घर

Hapur: हापुड़ में पुलिस ने नवरात्रि पर माहौल खराब होने से बचा लिया। भारी पुलिस बल के साथ ईदगाह में पहुंचकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सूझ-बूझ से काम लिया।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-06 12:37 IST

ईदगाह में सैकड़ों की संख्या में पहुँचे मुस्लिम समाज के लोग (न्यूजट्रैक)

Hapur News: प्रदेश के जनपद हापुड़ में पुलिस ने नवरात्रि पर माहौल खराब होने से बचा लिया। भारी पुलिस बल के साथ ईदगाह में पहुंचकर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने सूझ-बूझ से काम लिया। देर रात ईदगाह में सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे होकर आए मुस्लिम समाज के लोगों को कानून व्यवस्था का हवाला देकर घरों को वापस लौटाया दिया।

सैकड़ों की सख्या में एकत्र हुई भीड़

जूना अखाड़े के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा मोहम्मद पैगंबर साहब को लेकर की गई टिप्पणी के विरोध में बुलंदशहर रोड स्थित ईदगाह पर शनिवार की देर रात्रि सैकड़ों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग एकत्र होकर पहुंच गये।उन्होंने महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती को लेकर जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। इसकी भनक जैसे ही पुलिस सहित प्रशासनिक अधिकारियों को हुई। सूचना पर नगर सीओ सहित सिटी कोतवाल सहित भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। नगर सीओ नें माइक के जरिये जनपद में धारा 163 लागू होने का हवाला देते हुए किसी भी तरह का उत्पात मचाने और इकठ्ठे होने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई किये जाने की चेतावनीदी दी।पुलिस -प्रशासनिक अधिकारियों की मौके पर सूझ-बूझ से काम लेते हुए हालात पर नियंत्रण किया।

सीओ की चेतावनी के वापस लौटी भीड़

सीओ जितेंद्र कुमार शर्मा की चेतावनी के बाद मुस्लिम समाज के लोग देखते ही देखते मौके से अपने-अपने घरों की ओर वापस लौटने लगे। कल ही मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा एसपी कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा गया था, मुस्लिम समाज के लोगों नें ज्ञापन में यति नरसिंहानंद के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की थी। पुलिस द्वारा मुस्लिम समाज के लोगों कार्रवाई आश्वासन दिया गया था लेकिन अचानक शनिवार की देर रात्रि सुनियोजित तरीके से मुस्लिम समाज के लोग सैकड़ों की संख्या में इकट्ठे हुए और ईदगाह पर पहुंच गये थे।

माहौल खराब करने पर की जाएगी कार्यवाही

इस सबंध में एसपी ज्ञानंजय सिंह का कहना ह, कि देर रात ईदगाह में मुस्लिम समाज की भारी भीड़ एकत्र होने की सूचना प्राप्त हुई थीं। जिसको लेकर नगर सीओ सहित भारी पुलिस बल को मौके पर भेजा गया था। पुलिस नें शहर इमाम सें वार्तालाप कर धारा 163 का हवाला देते हुए एकत्र भीड़ को वापस घर लौटा दिया था। शहर की अगर किसी नें फिजा सें बिगाड़ने की कोशिश की किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा।

Tags:    

Similar News