Hapur: हरियाणा से बिहार जा रही थी 70 लाख की अवैध शराब, पुलिस ने की जब्त

Hapur: जनपद की थाना बाबूगढ़ पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए दो शराब तस्करों को 70 लाख की शराब और टाटा 407 गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-18 12:09 GMT

हापुड़ में हरियाणा से बिहार जा रही 70 लाख की अवैध शराब पुलिस ने की जब्त (न्यूजट्रैक)

Hapur News: हरियाणा से अवैध शराब की तस्करी पर उत्तर प्रदेश पुलिस सख्ती से निपट रही है। इसी क्रम में जनपद हापुड़ की थाना बाबूगढ़ पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए दो शराब तस्करों को 70 लाख की शराब और टाटा 407 गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शातिर तस्कर हरियाणा निर्मित व्हिस्की को बिहार में ऊंचे दाम में बेचने के लिए ले जा रहे थे। इनकी तस्करी का तरीका जानकर पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। इन्होंने पूछताछ में बताया कि वो अपनी आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए और अय्याशी के लिए यह कार्य करते हैं। फिलहाल पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्यवाही कर जेल भेज दिया है।

चेकिंग के दौरान पकड़े गए तस्कर

बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में हुई कार्रवाई का वर्क आउट करते हुए हापुड़ एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि जनपद के अवैध शराब की होने वाली तस्करी को लेकर जनपद की पुलिस टीम अलर्ट मोड पर रहती है। ऐसे में रविवार की देर रात्रि थाना बाबूगढ़ पुलिस बनखंडा पेट्रोल पंप पर संदिग्ध वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान टाटा 407 गाड़ी संख्या यूपी-ईटी 9322 आते हुए दिखाई दी जिसे रुकने का इशारा किया गया तो वह वापस होकर गाड़ी को भगाने को लगा। जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी करते हुए पकड़ लिया। टाटा 407 गाड़ी को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया।

टाटा 407 वाहन से मिली 70 लाख की शराब

एएसपी ने बताया कि टाटा 407 गाड़ी में बैठे लोगों से पूछताछ की गई तो वह कुछ सही जानकारी नहीं दे पाए। इस पर टाटा 407 वाहन की तलाशी ली गई तो उसमें से कुल-731 पेटी जिसमें बोतल, अधे, अवैध अंग्रेजी शराब इम्पेरियल ब्लू हरियाणा मार्का जिसकी अनुमानित कीमत 70 लाख रुपए बरामद हुई है।

पूछताछ में आरोपियों के नाम

पकड़े गए तस्करों ने अपना नाम देवेंद्र पुत्र नानक निवासी दीनानाथपुर पुठी थाना वेव सिटी जनपद गाजियाबाद, अनुज पुत्र कुंवर पाल निवासी बड़ोदा सिहानी थाना हापुड़ देहात क्षेत्र बताया है।

Tags:    

Similar News