Hapur News: पुलिस ने गंगा घाट तक तीव्र ध्वनि यंत्र ले जाने से रोका, कांवड़ियों ने किया हंगामा

Hapur News: गंगा पुल के आसपास के दुकानदारों ने बताया कि यह मामला रविवार रात का है। देर रात मुरादाबाद के कांवड़ियों की टोली जल उठाने को आई थीं।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-30 02:07 GMT

kanwariyas viral video   (photo: social media )

Hapur News: तीव्र ध्वनि यंत्र को गंगाघाट तक ले जाने पर अड़े कांवड़ियों और पुलिस में रविवार देर रात विवाद हो गया। मुरादबाद क्षेत्र के कांवड़िया तीव्र ध्वनि यंत्र को गंगाघाट पर ले जाने पर अड़े थे, जबकि भीड़ ज्यादा होने के चलते पुलिस किसी को भी ध्वनि यंत्र घाट तक नहीं ले जाने दे रही थी। कांवड़ियों ने पहले पुलिस से विवाद किया, उसके बाद प्रदर्शन करने लगे। पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा हैं। हालांकि घंटों की गहमागहमी के बाद वह बिना ध्वनि यंत्र के ही गंगाघाट से जल उठाकर चले गए। पुलिस घटना से इंकार कर रही है।

सोशल मीडिया पर हुए थे वीडियो वायरल

सोमवार शाम को दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए। इनमें कांवड़ियां पुलिस के प्रति नारेबाजी करते दिख रहे हैं। गंगा पुल के आसपास की लोकेशन पर बनाई गई इन वीडियो में कांवड़िये जोर-जोर से चिल्ला रहे हैं। इस संबंध में गंगा पुल के आसपास के दुकानदारों ने बताया कि यह मामला रविवार रात का है। देर रात मुरादाबाद के कांवड़ियों की टोली जल उठाने को आई थीं। यह दो टोलियां थीं। इनमें एक टोली अमरोहा की और दूसरी मुरादाबाद के कुंदरकी क्षेत्र की थी। वह तेज आवाज में तीव्र ध्वनि यंत्र को बजा रहे थे। वह यंत्र को गंगा घाट तक ले जाने की जिद पर अड़े थे। उनकी मांग थी कि यंत्र पर भजनों के साथ झूमते हुए जल उठाना है।


पुलिस के रोकने पर हुई थी नारेबाजी

जबकि पुलिस व्यवस्थाओं का हवाला देकर कांवड़ियों के तीव्र ध्वनि यंत्रों को गंगा तट नहीं जाने दे रही थी। श्रद्धालुओं की भीड़ ज्यादा होने के चलते वहां पर ध्वनि यंत्रों को नहीं जाने दिया जा रहा था। पुलिस के रोकने से कांवड़िये नाराज हो गए। पुलिस ने उनको समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानें। इस पर कांवड़ियां पुलिस के खिलाफ ही नारेबाजी करने लगे। उन्होंने नारेबाजी करने के साथ ही इसका वीडियो भी बनाया। हालांकि कुछ देर बाद उन्होंने बिना ध्वनि यंत्र के ही गंगा तट से जल उठा लिया। इसका वीडियो ही सोमवार की देर शाम सें बायरल हो रहा है।

क्या बोले थाना प्रभारी?

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह ने बताया कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो ब्रजघाट की नहीं लग रही है। यहां पर ऐसी घटना नहीं हुई है। रात के दो बजे तक एएसपी रहे और तीन बजे तक सीओ भी ब्रजघाट में ही थे। उनके सामने ऐसी कोई घटना नहीं हुई है। ब्रजघाट चौकी पुलिस की ओर से भी इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसके बावजूद वीडियो की जांच कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News