Hapur: लोकसभा चुनाव-होलिका दहन को लेकर हाई अलर्ट पर पुलिस, SP ने दिए निर्देश

Hapur: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में एसपी नें तीनों सर्किल के सीओ समेत सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर निर्देश जारी किए है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-20 07:49 GMT

लोकसभा चुनाव-होलिका दहन को लेकर हाई अलर्ट पर हापुड़ पुलिस (न्यूजट्रैक)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में एसपी नें तीनों सर्किल के सीओ समेत सभी थाना प्रभारियों के साथ बैठक कर निर्देश जारी किए है। होली, रमजान माह और लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर एसपी ने निर्देश दिए कि होलिका दहन को लेकर किसी भी थाना क्षेत्र में कोई नई परंपरा नहीं होने दी जाएगी। लंबित विवादों को अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण कराएंगे। जुलूसों के मार्ग का पहले ही निरीक्षण कर लिया जाएं।

थाने पर त्यौहार रजिस्टर का किया जाये अवलोकन

एसपी ने निर्देश दिए कि थाने पर त्योहार रजिस्टर का अवलोकन कर लिया जाएं और क्षेत्र में लगने वाले मेंलों पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया जाए। थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में होलिका दहन स्थल का यह सत्यापन करेंगे कि यहां कोई विवाद की स्थिति तो नहीं है। वीट आरक्षी और हल्का इंचार्ज असामाजिक तत्वों के खिलाफ जानकारी एकत्र कर समय रहते कार्रवाई करेंगे। होली पर दहन के दौरान पुलिस सर्तक रहेगी और पर्याप्त मात्रा में फोर्स तैनात रहेगा।

मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में ज्यादा गश्त रहेगी

शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए पीस कमेटी और धर्म गुरुओं के साथ बैठक की जाएगी। होली और रमजान माह को देखते हुए त्योहारों के दौरान सोशल मीडिया पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी। आपत्तिजनक पोस्ट डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मीडिया सेल में इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। डायल 112 के वाहनों का रूट चार्ट और उनकी ड्यूटी के स्थान को चिन्हित किया जाएगा। मिश्रित आबादी वाले क्षेत्रों में पुलिस की ज्यादा गश्त रहेगी।

चुनाव को लेकर लाइसेंसी हथियार किये जायेगे जमा

सनसनीखेज वारदातों पर राजपत्रित अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचेंगे और गुण-दोष के आधार घटना का शीघ्र अनावरण करेंगे। रंजिशन हत्या के मामलों और धार्मिक भावनाओं से जुड़े प्रकरणों की समीक्षा कर प्रभावी कार्रवाई की जाएगी। अवैध तरीके से शराब बनाने और बेचने वाले पर कार्रवाई की जाएगी। लोकसभा चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के लिए पहले से ही कार्य योजना तैयार कर ली जाएगी। लाइसेंसी हथियार का सत्यापन कराकर जमा कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News