Hapur News: साधु के वेशभूषा में करता था ठगी, पुलिस ने दबोचा

Hapur News: आरोपी बाकायदा साधु का भेष धारण कर घर-घर घूम कर ठगी की वारदात को अंजाम देता था।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-10-19 14:43 IST

Hapur crime   (photo: social media ) 

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ के थाना सिम्भावली क्षेत्र के एक गांव से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां साधू की वेशभूषा धारण कर एक व्यक्ति महिला के घर पहुंचा और चावल व गेहूं मांगने लगा। आरोपी नें एक कपड़ा निकाला और महिला को सूंघा दिया जिससे वह बेहोश हो गई। महिला के बेहोश होते ही आरोपी द्वारा घर सें आठ हजार की नकदी ठगने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपी बाकायदा साधु का भेष धारण कर घर-घर घूम कर ठगी की वारदात को अंजाम देता था। शिकायत मिलने पर सिम्भावली पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को धर दबोचा है। पुलिस ने आरोपी के पास से नकदी बरामद की है।

पीड़ित की जुबानी, तहरीर की कहानी

पीड़ित यशपाल निवासी ग्राम सालारपुर नें बताया कि 18 अक्टूबर की सुबह वह पड़ोसी के घर पर गया हुआ था। तब मेरी पत्नी निशा घर पर अकेली थी। तभी घर पर साधु के भेष में एक व्यक्ति आया और पत्नी को कुछ नशीला पदार्थ सूंघाकर बेहोश कर दिया। वही घर में रखे आठ हजार रुपये चोरी कर लिये। इसी दौरान ज़ब में अपने घर वापस आया तो घर से साधु निकल रहा था। मेरी पत्नी अचेत अवस्था में पड़ी हुई थी। चोरी का शक होने पर मैंने शोर मचाया तो मेरे पड़ोसी समरपाल,अमन सिंह, सुबे सिंह व राजेन्द्र सिंह मौके पर आ गये। जिनकी सहायता सें हमने साधु को मौके पर पकड़ लिया।

गिरफ्त में आये व्यक्ति सें ज़ब पूछताछ की तो आरोपी नें अपना नाम कुंवरपाल पुत्र रणजीत निवासी ग्राम समसपुर थाना किला परीक्षितगढ़ जनपद मेरठ बताया। इसी दौरान मेरी पत्नी भी होश में आ गयी। पत्नी नें बताया कि इस साधु ने मुझे कुछ सुंघाया था। जिसके कारण मै बेहोश हो गयी थी। आरोपी साधु की ज़ब तलाशी ली तो वह मना करने लगा। तलाशी में आरोपी सें घर सें गायब आठ हजार की नकदी बरामद हुई और पुलिस कों सूचना दी गई। पुलिस नें आरोपी कों गिरफ्तार कर कार्यवाही शुरू कर दी हैं।

क्या बोले गढ़ सर्किल सीओ?

इस सबंध में गढ़मुक्तेश्वर सर्किल वरुण मिश्रा नें बताया कि आरोपी कों हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं। साधु की वेशभूषा में गिरफ्तार आरोपी की पहचान जनपद मेरठ के थाना किला परीक्षितगढ़ के गांव समसपुर निवासी कुंवरपाल के रूप में हुई हैं। पुलिस नें गिरफ्तार आरोपी सें आठ हजार की नकदी बरामद की हैं। आरोपी के खिलाफ अग्रिम कार्यवाही की जा रही हैं। वही सीओ नें कहा कि ऐसे आरोपी लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने के लिए अलग-अलग पैंतरे अपना रहे हैं और लूट और चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे है। ऐसे में उन्होंने क्षेत्र के सभी वासियो से अपील की है कि इस तरह के अनजान लोगों को अपने घर के अंदर प्रवेश ने करने दे।

Tags:    

Similar News