Hapur News: पावरलूम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की पांच गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Hapur News: भीषण आग को बुझाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग के चलते लाखों का सामान जल गया।

Report :  Avnish Pal
Update:2024-09-24 11:23 IST

फैक्ट्री में लगी आग (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में सोमवार की देर रात नगर कोतवाली क्षेत्र स्थित पीरबाउद्दीन मोहल्ले में पावरलूम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। घटना के चलते आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। आग की सूचना जैसे ही लोगों को मिली तो इलाके में अफरा -तफरी मच गई। आग इतनी भीषण थी कि उसे काबू करने में फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियों को घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। आग का कारण शॉर्ट-सर्किट बताया जा रहा है।

यह था पूरा प्रकरण

जानकारी के मुताबिक, नफीस की पीरबाउद्दीन मोहल्ले में पावरलूम की फैक्ट्री है। क्षेत्रवासियों के मुताबिक, सोमवार की रात अचानक फैक्ट्री में आग लग गई। मामले की जानकारी मिलने पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों को आग बुझाने में छह घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। फैक्ट्री में आग लगने से लाखों रूपये का सामान और मशीनें जलकर राख हो गईं। हालांकि किसी के जलने या अन्य दुर्घटना की कोई खबर नहीं है। 

विभिन्न बिंदुओं पर की जा रही है जांच

इस सबंध में नगर सीओ जितेंद्र शर्मा नें बताया कि आग की सूचना पर नगर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने भीड़ को हटाते हुए आसपास के भवनों को खाली कराया। घंटों चली मशक्कत के बाद फैक्ट्री में लगी आग बुझाई गई। आग में लाखों के कपड़े सहित काफी माल जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों द्वारा पावरलूम फैक्ट्री में आग पर काबू पाया गया है। दमकल कर्मियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में शॉट सर्किट से आग लगना लग रहा है। आग की घटना पर विभिन्न बिन्दुओ पर मामले की जाँच की जा रही है। 

Tags:    

Similar News