Hapur News: कार में ‘लिफ्ट’ देकर लूटपाट करने वाले गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार,पुलिस नें कार्यवाही कर भेजा जेल

Hapur News: पुलिस काफी समय से इनके पीछे थी। पुलिस नें इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पूर्व भी पुलिस इसके एक साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-22 13:27 GMT

Hapur News- Photo- Newstrack

Hapur news : यूपी के जनपद की थाना बहादुरगढ़ पुलिस ने सवारियों को लिफ्ट देने के बहाने गाड़ी में बिठाकर लूटपाट करने वाले गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया।सुनसान जगह ले जाकर हथियार दिखाकर कैश के साथ यह लोग फोन से ऑनलाइन पेमेंट कर लेते थे। यह बदमाश मारपीट कर जबरन पासवार्ड पूछकर लिफ्ट लेने वाले के मुंह पर टेप लगा हाथ -पैर बांध देते थे। फिर उनके खाते में सेंधमारी करके आसानी से फरार हो जाते थे। पुलिस काफी समय से इनके पीछे थी। पुलिस नें इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इससे पूर्व भी पुलिस इसके एक साथी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पीड़ित नें थाने में दी थी तहरीर

पुलिस नें बताया कि थाना मुन्डापान्डे जनपद मुरादाबाद निवासी याकूब अली ने मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया था कि आठ जुलाई की रात वह करीब सवा दस बजे नोएडा से मुरादाबाद जाने के लिए नोएडा सेक्टर 62 से एक सेंट्रो गाड़ी में बैठे थे । वही सेट्रो कार में पहले से ही चार लड़के मौजूद थे।कार को थोड़ी देर चलने के बाद कार सवार लड़को ने उसे डराकर हथियार दिखाकर उसकी जेब से दस हजार रुपये की नकदी और फोन से 90 हजार रुपये विभिन्न फोन नंबरों पर ट्रांसफर कर लिए थे। जिसके बाद उसे हाइवे पर गाड़ी में घुमाते रहे और मारपीट कर चितौड़ा के जंगल में छोड़कर फरार हो गए थे।

अकेले शख्स को देख लिफ्ट देकर करते थे वारदात

पुलिस पूछताछ में आरोपी नें बताया कि वारदात को अंजाम देने के लिए वह हाइवे पर अकेले खडे लोगों को अपना शिकार बनाते थे। घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते थे।आरोपी की पहचान बागपत के रहने वाले मनोज उर्फ़ मनुज पुत्र श्रीपाल सिंह निवासी ग्राम दोझा थाना विनोली के रूप में हुई। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने वारदात को कबूला है।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

थाना बहादुरगढ़ प्रभारी अरविंद चौधरी नें बताया कि पुलिस इस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही थी।इसी बीच मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि गाड़ी में लिफ्ट देकर लोगों को लूटने वाले गिरोह का फरार सदस्य सलारपुर बम्बा नहर की पटरी के पास खड़ा है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना को सटीक मानते हुए संदिग्ध खडे आरोपी को दबोच लिया।पुलिस पूछताछ में पकड़ा गया आरोपी लिफ्ट देकर लूटने वाले गिरोह का सदस्य ग्राम दोझा थाना विनोली जनपद बागपत निवासी मनोज उर्फ मनुज निकला जिसके पास लूट की रकम बरामद की गईं है। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह के एक सदस्य को पुलिस पहले भी जेल भेज चुकी है।अन्य सदस्यों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News