Hapur News: नाबालिग को बहला फुसलाकर किया निकाह, ससुर ने किया दुष्कर्म का प्रयास

Hapur News: ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपयों की मांग कर पीड़िता का उत्पीड़न किया। वही मांग पूरी न होने पर पीड़िता के साथ सुसराल के परिवार लोगों ने मारपीट की।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-04-08 09:26 GMT

एसपी अभिषेक वर्मा (Newstrack)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ की नगर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग को अगवा कर दिल्ली के एक युवक ने उससे निकाह कर लिया।  पीड़िता ने आरोप लगाया है कि निकाह के बाद दहेज में दो लाख की मांग कर पति समेत ससुराल पक्ष के लोगों ने उसका उत्पीड़न किया है। रूपयों की डिमांड पूरे न होने पर उसके साथ मारपीट की गई।  पी़ड़िता की तहरीर पर  पुलिस मामले की जाँच में जुटी।

युवक ने नाबालिग को झांसे में लेकर किया निकाह

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग ने बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति का रिश्तेदार दिल्ली के मंडोली के हर्ष विहार का मोहम्मद यूसुफ है। 14 नवंबर 2023 को यूसुफ उसे अपनी बातों में बहकाकर अपने साथ ले गया था। 18 नवंबर को आरोपी ने उसके नाबालिग होने के बावजूद उससे निकाह कर लिया। इसके बाद निकाहनामा भी तैयार करा लिया। वहीं पीड़िता के लापता होने के बाद माँ ने थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद सुसराल पक्ष के लोगों ने दबाव बनाकर मामले में फैसला करा लिया था। फैसले नामे पर दोनों पक्षों के हस्ताक्षर कराकर नगर कोतवाली में जमा करा दिया था। 29 मार्च 2024 को पीड़िता ने कॉल कर परिजनों को आपबीती सुनाई। जिसके बाद पीड़िता के परिजन व अन्य रिश्तेदार उसकी ससुराल पहुंचे और आरोपियों के चंगुल से पीड़िता को छुड़ाया। 31 मार्च 2024 को ससुराल पक्ष के लोग पीड़िता के मायके पहुंचे। यहां भी आरोपियों ने पीड़िता के साथ मारपीट शुरू कर दी। हत्या की धमकी देकर आरोपी फरार हो गए। मामले में पीड़िता ने एसपी से शिकायत की पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी।

नाबालिग नें पति व ससुर पर लगाए ये आरोप

ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज में दो लाख रुपयों की मांग कर पीड़िता का उत्पीड़न किया। वही मांग पूरी न होने पर पीड़िता के साथ सुसराल के परिवार लोगों ने मारपीट की। विरोध करने पर आरोपियों ने उसको कमरे में बंद रखकर भूखा-प्यासा रखा था। पीड़िता के पति नें कुकर्म तो ससुर नें उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया था।आरोपियों नें चार माह की गर्भावस्था में नाबालिग को पीटा। जिससे उसका गर्भपात हो गया। परिजनों नें नाबालिग को मायके ले आए तो ससुराल पक्ष के लोगों ने यहां आकर भी उसे पीटा।

एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीड़िता की तहरीर पर महिला थाने में मोहम्मद यूसुफ और उसके पक्ष के राशिद, जरीना, अफसाना और रूकसाना के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी। 

Tags:    

Similar News