Hapur News: नाले में गिरने वाले बच्चे का 24 घंटे बाद भी नहीं लगा सुराग, सर्च ऑपरेशन जारी

Hapur News: मोहल्ला राजीव नगर के रहने वाले संजय ने बताया कि बुधवार की शाम करीब पांच बजे झमाझम बारिश के बाद बाहर से निकल रहा नाला ओवरफ्लो हाे गया था। इसी में बच्चा बह गया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-02 07:36 GMT

बच्चे की तलाश जारी (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर के जनपद गढ़मुक्तेश्वर तीर्थ नगरी के मोहल्ला राजीव नगर में घर के बाहर खेल रहा बच्चा बुधवार शाम को नाले में गिर गया था। उसकी तलाश में पालिका और पुलिस टीम लगी हुई हैं। घटना के 24 घंटे बाद भी अधिकारियों की देखरेख में लगे गोताखोरों को बच्चे का कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इससे लोगों में चिंता और आक्रोश व्याप्त है। मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि नालों पर स्लैब लगाने की मांग को लेकर अधिकारियों को कई बार अवगत कराया था, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसकी लापरवाही के कारण बच्चा नाले में गिरकर बह गया है। बहता हुआ बच्चा सीसीटीवी कैमरे में भी दिखाई दे रहा है।

पीड़ित पिता ने दी थी जानकारी

मोहल्ला राजीव नगर के रहने वाले संजय ने बताया कि बुधवार की शाम करीब पांच बजे झमाझम वर्षा हुई थी। जिसके चलते घर के बाहर से निकल रहा नाला ओवरफ्लो हाे गया था। पीड़ित ने बताया कि उसका ढाई वर्षीय बेटा शिवा वर्षा धीमी होने पर खेलता हुआ एकाएक लापता हो गया। जिसकी काफी तलाश की गई। इस दौरान पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में बच्चा नाले में बहता हुआ दिखाई दिया। जिसको नाले में बहता देख परिजनों के होश उड़ गए और घर में कोहराम मच गया। परिजनों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस व पालिका की टीम ने बड़े नाले के साथ ही आसपास के छोटे नालों में भी बच्चे की तलाश शुरू करा दी। उसके बावजूद कहीं बच्चे का सुराग नहीं लग पाया।

गोताखोरों ने की तलाश 

रात में ही गोताखोर बुलाकर भी बच्चे की तलाश कराई गई, लेकिन कुछ पता नहीं लग सका। बृहस्पतिवार की सुबह को कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार पवन कुमार, ईओ पालिका मुक्ता सिंह नक्का कुआं रोड पर बड़े नालों में तलाश करने के लिए पहुंचे। शहर से होकर आने वाले नाले इसी बड़े नाले में मिलते हैं। इस दौरान गोताखोर और सफाई कर्मियों को भी लगाया गया। लगातार तलाश करने के बाद भी बच्चे का सुराग नहीं लग पाया है। बच्चे की जानकारी नहीं मिलने से उसके दादा जग्गी, दादी प्रेमवती, मां बोबी का रो रोकर बुरा हाल है। स्वजन के अनुसार परिवार में अब लापता बच्चे की बहन भूमि ही है।

मोहल्ले के लोगों में गुस्सा

मोहल्ले में रहने वाली वीरवती, सुधा लता ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि नगर पालिका के चुनाव में चेयरमैन और सभासद वोट मांगने तो आ जाते हैं, लेकिन उनसे जब नालों पर पटिया डालने की बात की जाती है तो अनसुना कर दिया जाता है। पालिका के अधिकारियों की अनदेखी के कारण कई सालों से राजीव नगर मोहल्ले में नालों पर स्लैब नहीं डल पाई है। जिससे वहां से निकलने में स्कूली बच्चों समेत अन्य मोहल्ले के लोगों को आने जाने में परेशानी होती है। जो बच्चा नाले में गिरा है, उसका जिम्मेदार भी नगर पालिका है। नगर पालिका समुचित व्यवस्था कराने को तैयार नहीं है।

क्या बोले अधिकारी

नायब तहसीलदार पवन कुमार ने बताया कि गढ़ कोतवाली प्रभारी, पालिका ईओ की मौजूदगी में गोताखोर और सफाई कर्मियों की टीम अलग अलग स्थान पर लगाकर तलाश कराई गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया है। वहीं मेला रोड पर स्थित नाले में भी तलाश की जा रही है, स्वजन से मुलाकात कर सांत्वना दी गई है। हम बच्चे की तलाश में लगातार प्रयासरत हैं। 

Tags:    

Similar News