Hapur News: अब फरियादी की नहीं होगी अनदेखी, थाने में आने वाली हर शिकायत पर SP की रहेगी नजर

Hapur News: एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जनता की समस्याओं के निराकरण और शिकायतों पर तुरंत एक्शन के लिए खास प्लान बनाया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-03 07:07 GMT

एसपी अभिषेक वर्मा (Newstrack)

Hapur News: थाने और अफसरों की चौखट पर आने वाले फरियादियों को राहत देने के लिए हापुड़ पुलिस ने खास प्लान तैयार किया है। एसपी अभिषेक वर्मा द्वारा इस खास फार्मूले से पीड़ितों को काफी न्याय में राहत मिलेगी। उन्हें समय से न्याय मिलना भी संभव हो सकेगा। दरअसल, अक्सर थाने में पहुंचने वाले फरियादियों को थानाध्यक्ष आदि समय से नहीं मिल पाते हैं। इससे उन्हें परेशान होकर वापस लौटना पड़ता है। इस समस्या से निजात के लिए अब जनपद के सभी सर्किल ऑफिस समेत कोतवाली व थानों में जिम्मेदार सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक जनता की समस्याओं को सुनेंगे। खास बात यह है कि इस दौरान आला अफसर भी वर्चुअली उनसे जुड़े रहेंगे।

फरियादियों को न्याय में मिलेगी राहत

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि जनता की समस्याओं के निराकरण और शिकायतों पर तुरंत एक्शन के लिए खास प्लान बनाया है। अब प्रत्येक कार्य दिवस में सुबह 10 से दोपहर दो बजे तक एसपी अपने अफसरों की टीम के साथ प्रत्येक सर्किल और थाने से वर्चुअली जुड़े रहेंगे। इससे वह सर्किल और थानों पर चल रही गतिविधियों पर तो नजर रखेंगे ही इसके साथ ही अगर कोई भी फरियादी थाने में पहुंचता है, तो पुलिस किस प्रकार से उसकी समस्या का समाधान कर रही है, इसकी भी वह निगरानी कर सकेंगे।


थानों पर रहेगी एसपी की सीधी नजर

एसपी ने बताया कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ और उनकी सरकार की मंशा है कि फरियादियों को त्वरित न्याय मिले। इसी के तहत जिले में पहली बार इस तरह की पहल की जा रही है। अब एसपी के साथ सर्किल के सीओ समेत थानों के जिम्मेदार वर्चुअली दस बजे से दो बजे तक जुड़े रहेंगे। इस बीच अगर किसी एसएचओ को कहीं जाना है तो उनकी एवज में वहां एसआई या जो भी ड्यूटी अफसर होगा वह जुड़ा रहेगा। थाने में क्या गतिविधि हो रही है, यह बड़े अधिकारी जान सकेंगे। इसके अलावा जो फरियादी यह कहते हैं कि थाने, चौकी या सीओ के यहां उनकी शिकायत नहीं सुनी गई , या फिर कहते हैं कि उन्हें थाने से चलता कर दिया गया, ऐसे मामलों में भी कमी आएगी। एसपी ने बताया कि जनपद के मुख्यालय पर हर दिन बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं। ऐसे में उन्होंने खुद भी वर्चुअली जुड़ने का प्लान बनाया है।

एसपी के साथ यह अधिकारी भी जुड़ेंगे

एसपी के अलावा एएसपी, नगर सीओ, गढ़मुक्तेश्वर सीओ, पिलखुवा सीओ, ट्रैफिक सीओ समेत सभी थानों के प्रभारी ऑनलाइन जुड़े रहेंगे। अगर किसी भी अफसर से सम्बंधित मामला है तो तुरंत फरियादी की बात को सुनकर उसमें आगे जो भी जरूरी हैं वह निर्देश दिए जा सकेंगे।

Tags:    

Similar News