Hapur News: गांजा सिंडिकेट का एनटीएफ व पुलिस ने किया पर्दाफाश, तस्कर गिरफ्तार

Hapur News: एनटीएफ टीम ने हापुड़ जनपद के थाना देहात क्षेत्र से गांजा की बड़ी खेप पकड़ी है। गांजा की कीमत बाजार में 52 लाख रुपए बताई जा रही है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-05-25 09:11 GMT

गांजा सिंडिकेट का एनटीएफ व पुलिस ने किया पर्दाफाश (न्यूजट्रैक)

Hapur News: मेरठ की एनटीएफ टीम ने हापुड़ जनपद के थाना देहात क्षेत्र से गांजा की बड़ी खेप पकड़ी है। गांजा की कीमत बाजार में 52 लाख रुपए बताई जा रही है। एनटीएफ टीम ने गांजा की खेप के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। पूछताछ मे तस्कर ने बताया कि वह उड़ीसा से गांजा लाकर वेस्ट यूपी के जिलों में खपाता था। तस्कर के पास से एनटीएफ टीम ने एक केंटर से 1.5 कुंतल अवैध गांजा,2,490 रूपये की नकदी को बरामद किया है।

तस्कर से 1.5 गांजा बरामद

एनटीएफ की टीम ने पकड़े गए तस्कर का नाम गजेंद्र पुत्र सत्य प्रकाश बताया है जो कि बहादूरपुर थाना मुरादनगर जनपद गाजियाबाद का रहने वाला है। एनटीएफ टीम व देहात थाना पुलिस ने गांजा तस्कर को दिल्ली लख़नऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ततारपुर कट के पास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के दौरान तस्कर के पास से 1.5 कुंतल गांजा बरामद हुआ। जिसकी कीमत तस्कर ने 52 लाख रुपए बताई है। पूछताछ में गजेंद्र ने बताया कि वो उड़ीसा से गांजा को लाया है। गांजे की ये खेप मेरठ मे देने जा रहा था।गजेंद्र ने बताया कि उड़ीसा से गांजा की खेप मेरठ पहुंचाने को कहा था। इसके बदले उसको 50 हजार रुपए मिलने वाले थे।

गांजा तस्करी का हब बन रहा जनपद

पश्चिम यूपी गांजा तस्करी का हब बनता जा रहा है। उड़ीसा और अन्य राज्यों से हापुड़ के रास्ते गांजे की खेप यूपी के अन्य जनपदों मे सप्लाई किया जा रहा है। इससे पहले भी हापुड़ में कई बार गांजे की बड़ी खेप पकड़ी जा चुकी है। गांजा तस्कर हापुड़ से मेरठ के रास्ते हरियाणा में दाखिल होते हैं और वहां से पंजाब और हिमाचल में गांजा सप्लाई किया जाता है। बताया जाता है कि पंजाब और हिमाचल प्रदेश में गांजे की जबरदस्त डिमांड है।

पुलिस ने आरोपी से यह सामान किया बरामद

सीओ वरुण मिश्रा ने बताया कि एंटी नारकोटिक्स टीम व देहात थाना पुलिस गांजे की खेप की सूचना पर वाहनों की चेकिंग कर रही थी। इसी बीच ततारपुर कट के पास संदिग्ध केंटर आता दिखाई दिया। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो चालक भागने का प्रयास किया। घेराबंदी कर पुलिस ने केंटर को कब्जे मे ले लिया जाँच की तो केंटर से 1.5 कुंतल गांजा बरामद किया। जिसकी क़ीमत 52 लाख रुपए है। वही पुलिस ने आरोपी से तीन मोबाइल फोन, पेन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, नकदी को बरामद किया है। आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की है। अन्य दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Tags:    

Similar News