Hapur News: 7660 में 3333 ने दी परीक्षा, 4327 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

Hapur News: एसपी ज्ञानंजय सिंह व एएसपी विनीत भटनागर सहित विभिन्न अधिकारी पुलिस बल के साथ चेकिंग के लिए परीक्षा केंद्रों पर दिन-निकलते ही पहुंच गए।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-25 03:06 GMT

Hapur News: उत्तर प्रदेश आरक्षी भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन शनिवार को भी कड़ी सुरक्षा के बीच सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे। दो पालियों में संपन्न हुई परीक्षा में 7660 परीक्षार्थियों में से 3333 ने परीक्षा दी। वहीं, 4327 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। सुबह आठ बजे से ही परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्रों पर पहुंचना शुरू कर दिया। बिना चेकिंग के किसी भी परीक्षार्थी को केंद्र के अंदर जाने नहीं दिया गया। दिनभर भ्रमण कर एसपी समेत अन्य अधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था को परखा।

1642 परीक्षार्थी नें दी परीक्षा

जिले में बने नौ परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को परीक्षा देने पहली पाली में 3830 में से महज 1642 परीक्षार्थी ही परीक्षा देने पहुंचे। वहीं, 2188 परीक्षार्थी ने परीक्षा नहीं दी। वहीं, दूसरी पाली में पंजीकृत 3830 परीक्षार्थियों में से 1691 ने परीक्षा दी। वहीं, 2139 अनुपस्थित रहे। पहली व दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने से कई घंटे पहले परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर जमा होने शुरू हो गए। मेटल डिटेक्टर से परीक्षार्थियों की चेकिंग के बाद प्रतिबंधित सामान जैसे जूते, मौजे, कलवा, धागे, मंगलसूत्र और कुंडल तक निकलवा गए। प्रतिबंधित सामान को केंद्र के बाहर ही रखवा लिया गया। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिसकर्मियों के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी परीक्षा केंद्रों पर ड्यूटी पर मुस्तैद रहे। एसपी ज्ञानंजय सिंह व एएसपी विनीत भटनागर सहित विभिन्न अधिकारी पुलिस बल के साथ चेकिंग के लिए परीक्षा केंद्रों पर दिन-निकलते ही पहुंच गए।

क्या बोले पुलिस के जिम्मेदार

एसपी ज्ञानंजय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि दूसरे दिन भी शांतिपूर्ण व नकलविहीन परीक्षा संपन्न हुई है। आगे भी परीक्षा ऐसे ही संपन्न कराई जाएगी।

Tags:    

Similar News