Hapur: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा लेकर पुलिस महकमा तैयार, 14 से 21 तक चलाएगा स्वच्छता अभियान

Hapur News: जनपद हापुड़ के एएसपी राजकुमार अग्रवाल द्वारा पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर 14 जनवरी से 21 जनवरी तक स्वच्छता के लिए विशेष अभियान चलाया। इसके लिए एएसपी ने सभी पुलिस कर्मियो को निर्देश जारी किए है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-01-14 11:45 GMT

Hapur News (Pic:Newstrack)

Hapur News: अयोध्या में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। जिसको लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अभियान चलाने का निर्देश दिया था। वहीं जनपद हापुड़ के एएसपी राजकुमार अग्रवाल द्वारा पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर 14 जनवरी से 21 जनवरी तक स्वच्छता के लिए विशेष अभियान चलाया। इसके लिए एएसपी ने सभी पुलिस कर्मियो को निर्देश जारी किए है।

14 से 21 तक चलेगा अभियान

दरअसल, शासन की ओर से स्वच्छता अभियान चलाने का निर्देश मिला है। इसी क्रम में सभी सीओ, थाना प्रभारियों ओऱ पुलिस लाइन के अधिकारियों के साथ ही पुलिस के अन्य कार्यालयों के प्रभारियों को आदेश जारी किया गया है। जिसके अनुसार आज 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन से पुलिस कार्यालयों, पुलिस लाईन और थानों को सजाने-सवारने का काम शुरू होगा।

इस दौरान पुलिसकर्मी श्रमदान का अपने-अपने कार्यालय परिसर में साफ-सफाई करेंगे। पुलिस लाईन में बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जाएगा। साफ-सफाई के साथ ही जरूरत के अनुसार भवनों को सजाया जाएगा। सभी थानों और अन्य भवनों को बिजली की झालरों.रंग, बिरंगी रोशनी, गुब्बारों ओर फूलों से सजाया जाएगा। ऐसे में सभी थाना प्रभारी ने इस तैयारी में जुट गए है।

जिम्मेदारों ने दी जानकारी

एएसपी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रत्येक व्यक्ति का कर्तव्य है कि अपने आसपास स्वच्छता रखें। सभी पुलिस कर्मियों के द्वारा रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर साफ सफाई का निर्देश दिये है। इससे पुलिस कर्मियों का शारीरिक व्यायाम भी हो जाता है तथा थाना परिसर की सफाई का कार्य भी हो जाता है। सफाई के क्रम में सभी पदाधिकारी तथा कर्मी एक साथ मिलते हैं जिससे प्रेम में भी बढ़ोतरी होती है तथा एक दूसरे से सुख दुख कहने का भी मौका भी मिल जाता है। थाना परिसर में पदाधिकारियों तथा कर्मियों के द्वारा सफाई व्यवस्था को देखकर आसपास के लोग भी स्वच्छता की ओर आकर्षित होते हैं तथा स्वच्छता को बढ़ावा देने का कार्य करते हैं।

Tags:    

Similar News