Hapur News: पुलिस ने 17 धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर, 25 की आवाज कराई धीमी

Hapur News: जिले में शासन की ओर से जारी आदेश के बाद तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकरों पर कार्रवाई की गई। मंगलवार सुबह जनपद की पुलिस ने तेज ध्वनि वाले लाउडस्पीकरों को उतरवाया।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-28 07:26 GMT

हापुड़ पुलिस ने 17 धार्मिक स्थलों से उतरवाए लाउडस्पीकर (न्यूजट्रैक)

Hapur News: जिले में आज शासन की ओर से जारी आदेश के बाद तेज आवाज में बजने वाले लाउडस्पीकरों पर कार्रवाई की गई। दरअसल मंगलवार सुबह जनपद की पुलिस ने तेज ध्वनि वाले लाउडस्पीकरों को उतरवाया। हापुड़ पुलिस ने मस्जिदों में जाकर वहां लगे लाउडस्पीकरों को उतरवाया। एसपी अभिषेक वर्मा के नेतृत्व में चले इस अभियान में मस्जिदों के मौलानाओ से मुलाकात कर मस्जिदों में लगे लाउड स्पीकरों को उतरवाया गया।

SP के निर्देश पर जनपद के दस थानों में चला अभियान

पुलिस ने जनपद के तीनों तहसीलों में सार्वजनिक, धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर, ध्वनि यंत्र के संबंध में विशेष अभियान चलाते हुए 162 स्थलों पर लाउडस्पीकर चेक किए। जिनमें 25 ध्वनि यंत्र की आवाज मानक के अनुरूप कराई गई और 17 लाउडस्पीकर, ध्वनि यंत्र सार्वजनिक, धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए।

मौलानाओं ने पुलिस का सहयोग कर उतरवाए ध्वनि यंत्र

मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने के मामले में मौलाना शकील अहमद ने बात करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार यह कार्रवाई की गई है। सुप्रीम कोर्ट ने लाउडस्पीकर को लेकर डेसीबल की सीमा तय की है। उसी के तहत मंदिरों और मस्जिदों में लाउडस्पीकर लगाए जाते हैं और उसी गाइडलाइन का पालन करते हुए पहले ही हम लोगों ने लाउडस्पीकर उतरवा लिए थे।

हाईकोर्ट के निर्देश पर हो रही कार्रवाई

एसपी अभिषेक वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश के क्रम में जो सार्वजनिक धर्मस्थल हैं या सार्वजनिक स्थल हैं, उनमें ध्वनि संबंधी गाइडलाइन्स का पालन कराने के लिए मुख्यालय द्वारा जो निर्देश प्राप्त हुए थे। उन निर्देशों के अनुक्रम में सभी उच्चाधिकारियों ने भ्रमण किया है, जो इन्फोर्समेंट की कार्रवाई है वो की गई है। हमारा यह अभियान लगातार चालू रहेगा और सभी लोगों से मेरी ये अपील है कि जो हाईकोर्ट के ध्वनि संबंधी गाइडलाइन के निर्देश हैं उनका अच्छे से पालन करें।

Tags:    

Similar News