Hapur News: ईद की नमाज सड़क पर ना पढ़ने की शहर काजी ने की अपील, प्रशासन की गाइड लाइन का करें पालन

Hapur News: शहर की ईदगाह और मस्जिदों की चहारदीवारी के अंदर ही नमाज अदा करें। प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए सड़क पर नमाज़ अदा न करें।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-06-16 12:09 GMT

शहर काजी ने अपील की ईद की नमाज सड़क पर ना पढ़ें प्रशासन की गाइड लाइन का करें पालन: Photo- Newstrack

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में ईद उल-अज़हा की नमाज को लेकर सख्त कदम उठाए गए हैं। शहर की ईदगाह में अधिक नमाजी होने पर मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की जाएगी। शहर की सड़कों पर नमाज अदा नहीं होगी। यह फैसला खुद शहर के काजी व जिम्मेदारान ईदगाह कमेटी ने किया है। शहर काजी और ईदगाह कमेटी के सचिव डॉ नजमुद्दीन हवारी ने लोगों से ईदगाह और मस्जिदों के अंदर ही नमाज पढ़ने की अपील की है।

सड़कों पर नही होंगी ईद उल-अज़हा की नमाज

ईद उल अजहा का त्यौहार कल सोमवार को मनाया जाएगा। ईद उल-अज़हा पर सुबह में सभी लोग मिलकर ईद की नमाज अदा करते हैं। नमाजियों की बेतहाशा भीड़ को देखते हुए इस साल अहम फैसले लिए गए हैं। शहर काजी और ईदगाह कमेटी ने ईद की नमाज को सरकार और कोर्ट की गाइडलाइन के अनुरूप अदा करने के लिए अपील की है। पूर्व में नमाजियों की बड़ी संख्या के कारण ईद की नमाज सड़कों पर भी अदा की जाती थी। इस बार अब नमाज ईदगाह और मस्जिदों की चाहर दीवारी के अंदर अदा की जाएगी।


शहर काजी ने मुस्लिम समाज के लोगों से की अपील

शहर काजी मुफ्ती मक़सूद आलम कासमी ने बताया कि ईदगाह में ईद उल अज़हा की नमाज 7:15 बजे होगी और ईदगाह के अंदर ही ईद उल-अज़हा की नमाज़ अदा की जाएगी उन्होंने कहा कि "अगर कुछ लोगों की ईदगाह में ईद की नमाज ईदगाह के अंदर जगह न मिलने के कारण नहीं हो पाती है तो वह आसपास की मस्जिदों में ईद-उल-अज़हा की नमाज अदा करें" साथ ही उन्होंने कहा कि सफाई का खास ख्याल रखें आसपास गंदगी ना होने दें। खुले में कुर्बानी ना करें और प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी ना करें।

मुफ्ती मकसूद आलम क़ासमी ने यह भी बताया कि ईदगाह के अलावा ईद उल अज़हा की नमाज शहर की 50 मस्जिदों में भी अलग-अलग समय पर अदा की जाएगी इसलिए कोशिश करें कि अपने आसपास मोहल्ले की मस्जिदों में ईद उल अज़हा की नमाज अदा करें उसके बाद कुर्बानी करें। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में साईकल पर माइक द्वारा लोगों से अपील की जा रही हैं। शहर की ईदगाह और मस्जिदों की चहारदीवारी के अंदर ही नमाज अदा करें। प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए सड़क पर नमाज़ अदा न करें।

Tags:    

Similar News