Hapur News : 15 गोवंशों के अवशेष मिलने से हड़कप, हिंदू संगठनों में आक्रोश, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-08-27 12:53 GMT

Hapur News : प्रदेश के जनपद हापुड़ थाना सिम्भावली क्षेत्र के गांव तिगरी के जंगल में ईख के खेत में मंगलवार को गोवंशियों के अवशेष मिलने से हड़कप मच गया। गोकशी की सूचना मिलने पर आला अधिकारियों ने घटना स्थल पर दौड़ लगा दी। वहीं, मौके पर हिंदू संगठन के लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। दो दिन तक लगातार गोकशी होने से क्षेत्र के हिंदुवादी संगठनों में आक्रोश व्याप्त है। भाकियू कार्यकर्ताओं और हिंदू संगठन के लोगों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर गोवंशियों के अवशेष जेसीबी से गड्ढा खोदकर दबवा दिए हैं।

Full View

तिगरी के ग्राम प्रधान रविंद्र कुमार ने बताया कि चौपला मार्ग पर प्रमोद के खेत में 15 से 20 गोवंशियों के अवशेष पड़े मिले हैं। सूचना मिलते ही आस-पास के गांवों के लोग और विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल के कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी/प्रशिक्षु सीओ पीयूष और इंस्पेक्टर विनोद पांडे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर हिंदू संगठनों के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और नारेबाजी शुरू कर दी।

जिला संयोजक ने लगाए यह आरोप

बजरंग दल के जिला संयोजक प्रभात चौधरी ने बताया कि पिछले कुछ समय से गोकशी की घटनाएं बढ़ रही हैं। सोमवार को जन्माष्टमी के दिन गांव सिंगनपुर में गोवंशियों के अवशेष पड़े मिले और मंगलवार को गांव तिगरी के जंगल में बड़े स्तर पर गोकशी की घटना को अंजाम दिया गया है। इतनी बड़ी घटना होने के बावजूद उच्चाधिकारियों ने मौके पर पहुंचना मुनासिब नहीं समझा। इस बात को लेकर भी ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है।

माहौल खराब करने वाले पर हो कार्यवाही

भाकियू अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष पवन हूण ने कहा कि गोकशी की घटनाओं से क्षेत्र का माहौल खराब हो रहा है। इस मामले में जल्द से जल्द आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए।

जल्द किया जाएगा खुलासा

इस सबंध में थाना प्रभारी/प्रशिक्षु सीओ पीयूष कुमार ने बताया कि कुछ गोवंशों के अवशेष पड़े मिले हैं। ग्रामीण और जेसीबी की मदद से अवशेषों को दबाया जा रहा है। घटना की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही घटना का अनावरण कर घटना का खुलासा किया जाएगा।

Tags:    

Similar News