Kawad Yatra 2024: कांवड़ियों के पैरों में नहीं चुभेंगे कंकड़ और कांटे - एसडीएम सदर

Hapur News: उपजिलाधिकारी शुभम श्रीवास्तव ने बताया कि कावड़ मार्ग जहाँ-जहाँ क्षतिग्रस्त है, उसको देखते हुए मार्गो पर कांवडियों के लिए एक मार्ग तैयार कराया जा रहा है। यह कार्य डीएम के आदेश पर शुरू हुआ है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-07-17 11:20 GMT

मार्ग का निरीक्षण करते उपजिलाधिकारी (Pic: Newstrack)

Hapur News: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ उपजिलाधिकारी शुभम श्रीवास्तव ने कांवड़ियों के लिए बनाए जा रहे फ्री गंज रोड का मौके पर जाकर निरीक्षण किया और विभागो के कर्मचारियों सहित ठेकेदार को शीघ्र कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उपजिलाधिकारी शुभम श्रीवास्तव ने बताया कि कावड़ मार्ग जहाँ-जहाँ क्षतिग्रस्त है, उसको देखते हुए मार्गो पर कांवडियों के लिए एक मार्ग तैयार कराया जा रहा है। यह कार्य हापुड़ जिलाधिकारी के आदेश पर शुरू हुआ है। जिसके चलते उन्हें जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने निर्देश दिए थे, कि वह मौके पर जाकर निर्माण कार्य का निरीक्षण करें। जिसके अन्तर्गत ही उन्होंने फ्री गंज रोड पर पहुंचकर कांवडियों के लिए बनाए जा रहे मार्ग का निरीक्षण किया।

उन्होंने ठेकेदार को निर्देश दिए कि वह कार्य को शीघ्र पूरा करें। ताकि कांविड़यों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि इसके अलावा मेरठ रोड व आवास विकास कालोनी की रोड को भी कांविड़यों के लिए दुरुस्त कराया जा रहा है। इसके अलावा अन्य वह मार्ग जिन से कांवड़िये गुजरते हैं। इन मार्गों को भी दुरुस्त कराया जा रहा है। इस अवसर पर नगर पालिका के अधिकारी व नगर कोतवाली प्रभारी उपस्थित रहें।

अधिकारीयों को आवश्यक दिशा- निर्देश

इस दौरान उपजिलाधिकारी नें संबंधित अधिकारियों को कांवड़ मार्ग में साफ़ सफाई, महिला एवं पुरुष शौचालय व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, कांवड़ शिविर, चिकित्सा शिविर, सीसीटीवी कैमरे, स्वागत द्वार, बेरिकेटिंग, सुरक्षा व्यवस्था, खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता, अस्थाई चौकी आदि सभी व्यवस्थाओं को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। निरीक्षण के समय एसडीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि दिए गए निर्देशों के अनुपालन में व्यवस्थाओं में किसी भी प्रकार कि कोई कमी ना रहे। निरीक्षण के समय उपजिलाधिकारी ने विद्युत विभाग को कांवड़ मार्ग पर पड़ने वाले विद्युत ट्रांसफार्मरों को कवर करने, मार्ग में पड़ने वाली विद्युत लाइनों के तारों को भी दुरुस्त करने के निर्देश के साथ ही कावड़ के दौरान विद्युत व्यवस्था निर्बाध रखने के निर्देश दिए। 

Tags:    

Similar News