Hapur News: यूनिवर्सिटी के शिक्षकों पर छात्राओं का गम्भीर आरोप, बेनाम शिकायती पत्र से हड़कंप, एसपी ने दिए जांच के आदेश

Hapur News: आरोप है कि विश्वविद्यालय के शिक्षिक छात्राओं पर अवैध सबंध बनाने का दबाव बनाते है। कुलपति व उपकुलपति दोनों छात्राओं से छेड़छाड़ करते है। विरोध करने पर छात्राओं की परीक्षा में फेल करने की धमकी देते है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-01-06 08:42 GMT

Hapur News (Photo: Social Media)

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ के पिलखुवा क्षेत्र के एनएच 9 स्थित एक विश्वविद्यालय के कुलपति, उपकुलपति व शिक्षकों पर छात्राओ ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। पत्र के माध्यम से एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। एसपी ने सबंधित थाना पुलिस को मामले की जांच कर कार्यवाही करने के आदेश दिए है।

बेनाम मिला था एसपी को शिकायती पत्र

एसपी को दिए शिकायती पत्र में पीड़ित छात्राओं ने बताया कि वह थाना पिलखुवा क्षेत्र के एनएच-9 स्थित एक विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई कर रही है। विश्वविद्यालय के शिक्षिक छात्राओं पर अवैध सबंध बनाने का दबाव बनाते है। कुलपति व उपकुलपति दोनों छात्राओं से छेड़छाड़ करते है। विरोध करने पर छात्राओं की परीक्षा में फेल करने की धमकी देते है। मामले की शिकायत उन्होंने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार से की थी लेकिन, कोई समाधान नहीं निकला। इतना ही नही शिक्षक छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के बजाए युवतियों के साथ रहते है। स्टाफ में कई कर्मचारी ऐसे है, जो शराब का सेवन कर विश्वविद्यालय आते है। सभी आरोपी मिलकर छात्र-छात्राओं ले भविष्य से खिलवाड़ कर रहे है। प्रकरण की जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जानी चाहिये।

यूनिवर्सिटी के कुलपति ने क्या कहा

वायरल पत्र और शिक्षिका की शिकायत को लेकर मोनाड यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉक्टर जावेद का कहना है कि शिक्षका ने अपने सीनियर्स के साथ में मिस बिहेव किया है। उसी के आधार पर उन्हें टर्मिनेट किया गया है और उनके खिलाफ पहले भी कई कंप्लेंट रही है। उनको पहले भी बताया गया था कि आप इस तरीके का आचरण ना करें। लेकिन, वह अपने आचरण पर बरकरार रही और उन्होंने दुर्व्यवहार किया, उन्हें उस बेस पर निकाल गया है। जिसकी उन्होंने बाहर जाकर कुछ अज्ञात छात्राओं का नाम लेते हुए कंप्लेंट की है, जोकि निराधारित है उसमें कोई आधार नहीं है। यूनिवर्सिटी में इस तरीके की कोई घटना नहीं हुई है।

एसपी ने थाना प्रभारी को सौपी जांच

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि, शिकायती पत्र पर सज्ञान लेकर जांच के आदेश दिए गए है।जो शिकायत पत्र मिला है उसपर शिकायतकर्ता का नाम नही लिखा है।प्रकरण की जांच के लिए सबंधित पिलखुवा कोतवाली पुलिस को सौपा गया।जांच कर मामले में कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News