Hapur news: शादी समारोह में फोटोग्राफर से लूट करने वाले तीन लुटेरे गिरफ्तार

Hapur News: हापुड़ में शादी समारोह में आए फोटोग्राफर से 6 मार्च को अज्ञात बदमाशो ने जानलेवा हमलाकर नकदी और कैमरा लूट लिया था।आज तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2024-03-13 15:32 GMT

पुलिस ने लुटेरों को किया गिरफ्तार। (Pic: Newstrack)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ में शादी समारोह में आए फोटोग्राफर से 6 मार्च को अज्ञात बदमाशो ने जानलेवा हमलाकर नकदी और कैमरा लूट लिया था। फोटो ग्राफर से लूट के मामले में पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पीड़ित के भाई की तहरीर हुआ था मुकदमा दर्ज

पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि जनपद गाजियाबाद के मोदीनगर थाना क्षेत्र के गांव सिखेड़ा निवासी पीड़ित विनोद कुमार फोटोग्राफी की दुकान करता है। 6 मार्च की रात को विनोद सिंभावली के सुभाष विहार कॉलोनी में आयोजित शादी समारोह में वीडियो ग्राफी करने के लिए आया था। वहां से जाने के दौरान कार्यक्रम स्थल से कुछ ही दूरी पर अज्ञात बदमाशों ने उसके भाई को रोक कर धारदार हथियार से हमला कर घायल कर दिया। हमले के दौरान बदमाशों ने उसका कैमरा और 26 हजार की नकदी लूट ली थी। जिसमें पीड़ित विनोद गंभीर रूप से घायल होकर बेहोश हो गया था। जिसे मृत समझकर बदमाश जंगल में फेंक गए। एक्सीडेंट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था।

तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार

सीओ आशुतोष शिवम ने ख़ुलासा करते हुए बताया कि 6जून को एक एक्सीडेंट की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल को अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती कराया था।पुलिस टीम ने जब इसकी जाँच पड़ताल की तो मामला कुछ और ही प्रतीत हुआ था। सर्विलांस की टीम व सीसीटीवी की मदद से पुलिस टीम इन लुटेरों तक पहुंची। आरोपी इतने शातिर है कि सीसीटीवी कैमरे व पुलिस की गस्त से बचते हुए जंगलो के रास्ते में जाकर सुनसान सड़कों पर खडे़ होकर दो पहिया वाहन चालकों के वाहनों के आगे पत्थर डालकर उन्हें गिरा देते थे। उसके बाद घायल हुए व्यक्ति से लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे।

पुलिस ने लुटेरों से यह सामान किया बरामद

पुलिस ने तीनों लुटेरों को नवादा की नहर पुल के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में लुटेरों ने अपना नाम हेमराज पवार, कुलविदर गुर्जर बताया है। पुलिस ने बदमाशों से एक शूटिंग कैमरा,5 चार्जिंग अडेप्टर बैटरी मय केबल,6 पावर चार्जिंग बैटरी, एक बैटरी टूल किट मय कार्ड रीडर, एचड़ी वीडियो कन्वर्टर, फोकस लाइट,4 सेटिंग स्टेण्ड सहित नकदी बरामद की है।

Tags:    

Similar News