Hapur News: अचानक दो हिस्सों में बंट गई ट्रेन, कपलिंग टूटने से पार्सल कोच को छोड़ा पीछे

Hapur News: रविवार को लोकनायक एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से छपरा के लिए जा रही थी।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-11-05 16:48 GMT

Train divided into two parts due to breakage of coupling

Hapur News: यूपी के जनपद हापुड़ में एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया। दिल्ली से छपरा जा रही लोकनायक एक्सप्रेस ट्रेन की कपलिंग टूट जाने के कारण चलती ट्रेन से पार्सल कोच अलग हो गया।जिसके कारण दो भागों में बंट गई।

तकनीकी खामी की वजह से हुई घटना

बताया जा रहा है कि एक कोच की कपलिंग टूटने से डिब्बे ट्रेन से अलग हो गए थे। रविवार को लोकनायक एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से छपरा के लिए जा रही थी। जैसे ही ट्रेन पिलखुवा स्टेशन के चंडी रेलवे फाटक के समीप पहुँची, ट्रेन में यात्रियों से भरे लास्ट कोच से जुड़े पार्सल कोच की अचानक कपलिंग टूट गई । जिसके चलते ट्रेन से पार्सल कोच अलग होकर पीछे ही रह गया। इस बात की जानकारी जब चालक को हुई तो ट्रेन को रोका गया। मगर तब तक ट्रेन पार्सल कोच से एक किलोमीटर की दूरी पर जा चुकी थी।ट्रेन के ड्राइवर ने ट्रेन को पिलखुवा स्टेशन पर रोका। जिसके बाद दूसरे ईंजन को भेजकर पार्सल कोच को स्टेशन पर लाया गया। जिसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने पार्सल कोच को ट्रेन से जोड़ा। इस दौरान ट्रेन करीब आधा घटे से ऊपर स्टेशन पर खड़ी रही। जिसके बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

बाल-बाल बचे यात्री

बताया जा रहा है कि लोकनायक एक्सप्रेस की पार्सल बोगी ट्रेन से कटकर अलग हो गई थी। कुछ यात्रियों ने बड़ी दुर्घटना टालने के लिए ईश्वर का आभार माना। रेल यात्री अशोक सिंह ने बताया कि बोगी में सवार सभी यात्री सफर कर रहे थे। अचानक जोर का झटका लगा और सब डर गए। हमने देखा की जिस ट्रेन से हम यात्रा कर रहे उसका पार्सल कोच पीछे ही रह गया ओऱ इंजन बागी बोगियां लेकर आगे निकल गया था। सब घबरा गए, इस मामले में रेलवे की लापरवाही भी है। रेलवे विभाग को ट्रेन रवाना करने से पहले सब चेक करना चाहिए

Tags:    

Similar News