Hardoi News: आलोक पोल्ट्री फार्म में लगी आग, तड़प तड़प कर जिंदा जले 4200 चूजे

Hardoi News: फॉर्म मालिक ने बताया एक कोने पर साथियों के साथ चूजों के दाना पानी की व्यवस्था कर रहा था तभी दूसरे कोने से आग की लपटें उठने लगी जिसे देखकर दंग रह गया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-01-07 15:36 GMT

Hardoi Alok Poultry Farm caught fire 4200 chickens burnt alive in agony

Hardoi News: जनपद के अतरौली थाना क्षेत्र के छतिहा व केसरीपुर गांव के बीच बने आलोक पोल्ट्री फॉर्म में शुक्रवार की सुबह अचानक आग लग जाने से 4200 चूजों की जलकर मौत हो गई। फॉर्म मालिक ने बताया एक कोने पर साथियों के साथ चूजों के दाना पानी की व्यवस्था कर रहा था तभी दूसरे कोने से आग की लपटें उठने लगी जिसे देखकर दंग रह गया।

छतिहा गांव निवासी आलोक सिंह पुत्र बबलू सिंह ने बताया गांव के बाहर पोल्ट्री फार्म चलाता है । शुक्रवार की सुबह आलोक सिंह अपने साथी जयराम व त्रिलोक के साथ पश्चिम दिशा के कोने में चूजों के लिए दाना पानी की व्यवस्था कर रहा था तभी पूरब की दिशा से अचानक फॉर्म से आग लपटे व धुएं का धुएं का धुंध उठने लगा।

ग्रामीणों की सहायता से तीन घण्टे बाद आलोक अपने साथियों के साथ मिलकर आग पर काबू पा सका तब तक 4200 चूजों की जलकर मौत हो चुकी थी । आलोक ने बताया फॉर्म में लगे 14 पंखे , दो बैटरी , इन्वर्टर , समर स्टार्टर , पाइप , 8 बुखारी , 480 बर्तन , 32 बोरी दाना भी आग में जलकर स्वाहा हो गया । फॉर्म मालिक ने बताया दो लाख से ऊपर नुकसान हुआ है।पोर्टरी फार्म मालिक ने किसी अज्ञात व्यक्ति पर फॉर्म में आग लगाने का आरोप लगाया है।

फॉर्म मालिक आलोक सिंह ने बताया एक दिन पहले से शाहजहांपुर की एक फैक्टर से 4200 चूजे लेकर आया था जिनकी तड़प तड़प कर मौत हो गई । आग बुझने के करीब तीन घण्टे बाद मौके पर दमकल वाहन पहुंचा तब तक सब कुछ जलकर स्वाहा हो चुका था।

Tags:    

Similar News