नहीं सुरक्षित महिला: पुलिस ने खोद डाली कब्र, ससुराल वालों पर बड़ा आरोप

दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल व एक लाख रुपये के साथ सोने की चैन की मांग को लेकर ससुरालियों ने एक महिला की बेरहमी से जलाकर हत्या कर दी और शव को दफन कर दिया।

Update: 2020-09-14 12:50 GMT
दहेज की बली चढ़ी महिला: ससुराल वालों ने हत्या कर दफनाया शव, पुलिस ने कब्र से निकलवाया

हरदोई: दहेज में बुलेट मोटरसाइकिल व एक लाख रुपये के साथ सोने की चैन की मांग को लेकर ससुरालियों ने एक महिला की बेरहमी से जलाकर हत्या कर दी और शव को दफन कर दिया। दहेज लोभियों पर कार्यवाई की मांग को लेकर मृतक महिला की मां दर दर भटकती रही लेकिन जब कोई सुनवाई नही हुई तो न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

ये भी पढ़ें: दिल्ली के बाद अब कोरोना ने यहा डाला डेरा, 24 घंटे में 311 पुलिसकर्मी संक्रमित, 5 की मौत

इसके बाद हरकत में आये प्रशासन ने महिला के शव को कब्र से खोदकर पोस्टमार्टम कराने के आदेश दिए जिसके बाद तमाम प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में शव को कब्र से खुदवाया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पूरा मामला बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र का है। यहां तबेला मैदानपुरा में डीएम के निर्देश के बाद कब्र से एक महिला का शव निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। मृतक महिला के परिजनों ने दहेज के लिए महिला की हत्या करके शव गायब करने का आरोप लगाया था और 156 (3) सीआरपीसी के तहत न्यायालय में एक प्रार्थना पत्र दिया था।

जलने से हुई थी मौत

बिलग्राम कोतवाली के मोहल्ला तबेला मैदानपुरा निवासी नाजनी पत्नी वासिद उर्फ लालू की 24 अगस्त को आग से जलकर मौत हो गयी थी। हालांकि इस मामले में पुलिस का कहना है कि पुलिस को बिना जानकारी दिए दोनो पक्षों ने समझौता करके शव को दफन कर दिया था।परंतु इसके बाद मृतका की मां नाजिमा पत्नी शहीद निवासी इस्लामपुर तपनौर थाना माधौगंज ने हत्या का आरोप लगाकर न्यायालय में मुकदमा चलाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था।इसके बाद डीएम के निर्देश के बाद शव कब्र से निकलवाया गया।

ये भी पढ़ें: ऐसा होगा BIG BOSS 14: सलमान खान के साथ दिखेंगे शहनाज-सिद्धार्थ, मचेगा धमाल

मृतका की माँ के अनुसार उनकी करीब 27 वर्षीय बेटी नाजनी उर्फ गुड़िया को उसके ससुरालीजनों ने दहेज की अतिरिक्त मांग पूरी न कर पाने के चलते जिन्दा जलाकर मार दिया और परिजनों को बिना सूचित किये उसकी लाश को भी कहीं गायब कर दिया।बताया कि सुरालीजन शादी के तुरन्त बाद से ही एक बुलेट बाइक व एक लाख नगद रुपये नगद की अतिरिक्त मांग करने लगे जो पूरी न कर पाने के चलते नाजनी को उसके ससुरालीजन प्रताड़ित करते रहे थे।

इस मामले में मृतक महिला के भाई ने भी पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए।उसका कहना है कि जब उसने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया तब उसको न्याय मिला है।इस पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सिंह ने बताया पोस्टमार्टम कराए जाने के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्यवाही भी की जाएगी।वहीं कब्र से शव को निकाले जाने को लेकर चर्चाओं का जहां बाजार गर्म रहा वही मौके पर तमाम मोहल्ले वासियों की भीड़ भी जमा रही।

रिपोर्ट: मनोज तिवारी

ये भी पढ़ें: सरकार का तोहफा: मजदूर छोड़ें अपनी लाडली की चिंता, सरकार ने की पूरी व्यवस्था

Tags:    

Similar News