Hardoi: दिल्ली के लिए चली परीक्षा स्पेशल में अभ्यर्थियों ने की यात्रा, बिके इतने टिकट

Hardoi: रेल प्रशासन अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए तत्काल ट्रेनों के संचालन के निर्देश जारी कर रहा है। उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित हो रही है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-25 10:23 GMT

हरदोई से दिल्ली के लिए चली परीक्षा स्पेशल में अभ्यर्थियों ने की यात्रा (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले से पहली बार परीक्षा को लेकर कोई स्पेशल ट्रेन का संचालन किया गया। हरदोई से रविवार दोपहर एक बजे मेमो रैक के साथ परीक्षा स्पेशल ट्रेन का संचालन किया गया। यह परीक्षा स्पेशल ट्रेन हरदोई से दिल्ली के बीच चलाई गई। रेल प्रशासन लगातार अभ्यर्थियों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। रेल प्रशासन अभ्यर्थियों की संख्या को देखते हुए तत्काल ट्रेनों के संचालन के निर्देश जारी कर रहा है।

उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपद में पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा आयोजित हो रही है। ऐसे में अभ्यर्थी अपने गृह जनपद से दूसरे जनपदों में परीक्षा देने के लिए आवागमन कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के कई जनपदों से रेल प्रशासन ने स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया है। मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद द्वारा भी मुरादाबाद, बरेली, बालामऊ से परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया। इसको लेकर रेलवे द्वारा समय सारणी भी जारी की गई थी। रविवार सुबह रेल प्रशासन ने हरदोई से दिल्ली के बीच मेमो ट्रेन के संचालन के निर्देश दिए थे।

हरदोई से चली ट्रेन तो अभियर्थियों को मिली राहत

हरदोई से 04330 परीक्षा स्पेशल दोपहर एक बजे अपने निर्धारित समय से हरदोई के प्लेटफार्म नंबर 1 से दिल्ली की ओर रवाना हुई।इस ट्रेन का ठहराव शाहजहांपुर बरेली मुरादाबाद में दिया गया है। हरदोई से 95 अभ्यर्थियों ने काउंटर से अनारक्षित टिकट को खरीदा है जबकि इससे कहीं अधिक अभियर्थियों ने परीक्षा स्पेशल ट्रेन में यात्रा की है। रेल अधिकारियों ने बताया कि हरदोई से लगभग 200 अभ्यर्थियों ने दोपहर 1ः00 बजे दिल्ली के लिए चली परीक्षा स्पेशल से यात्रा की है।

इनमें से लगभग 95 अभ्यर्थियों ने हरदोई रेलवे स्टेशन से अनारक्षित टिकट खरीदा है जबकि उम्मीद है कि कुछ यात्रियों ने यूटीएस ऑन मोबाइल एप का प्रयोग कर अनारक्षित टिकट को बुक किया होगा। रेल अधिकारियों ने उम्मीद जताई है की परीक्षा स्पेशल ट्रेन अभ्यर्थियों के लिए काफी मददगार साबित हुई है। 30 व 31 अगस्त को भी रेल प्रशासन अभ्यर्थियों की संख्या के अनुसार स्पेशल ट्रेनों का संचालन करेगा।रेल प्रशासन लगातार उत्तर प्रदेश में होने वाली वृहद स्तर पर परीक्षाओं को लेकर स्पेशल ट्रेनों का संचालन करता आ रहा है।

Tags:    

Similar News