Hardoi News: हरदोई में रुकेंगी पाँच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें, देखे टाइम टेबल

Hardoi News: रेल यात्रियों को रेल प्रशासन ने एक बड़ी राहत दे दी है। रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली पांच जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ठहराव हरदोई स्टेशन पर दे दिया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-05 17:08 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के रेल यात्रियों को रेल प्रशासन ने एक बड़ी राहत दे दी है। रेल प्रशासन ने हरदोई से होकर जाने वाली पांच जोड़ी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ठहराव हरदोई स्टेशन पर दे दिया है। फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के हरदोई में ठहरने से रेल यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। त्योहार पर दिल्ली पंजाब उत्तराखंड से हरदोई आने वाले यात्रियों की संख्या काफी अधिक होती है। ऐसे में लगातार रेल प्रशासन से हरदोई में फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के ठहराव की मांग यात्री कर रहे थे।

त्योहार को देखते हुए हरदोई से होकर जाने वाली ज्यादातर ट्रेनों में यात्रियों को लंबी-लंबी वेटिंग टिकटों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उन यात्रियों के लिए सबसे बड़ी राहत है जिन अब तक कंफर्म टिकट नहीं मिल पा रहा था। रेल प्रशासन द्वारा दिल्ली हरिद्वार जम्मू तवी आनंद विहार के बीच संचालित की जाएंगे।

यह है समय सारिणी

रेल प्रशासन द्वारा दिल्ली आजमगढ़ दिल्ली के बीच 04038 दिल्ली से चलकर आजमगढ़ जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल 27 अक्टूबर को दिल्ली से चलकर 28 अक्टूबर की रात 1:40 मिनट पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

अप में 04037 आजमगढ़ दिल्ली फेस्टिवल स्पेशल 28 अक्टूबर को आजमगढ़ से चलकर रात 10:02 मिनट पर हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

हरिद्वार से चलकर हावड़ा जाने वाली 04312 हरिद्वार से 10 अक्टूबर को चलकर रात 8:15 मिनट पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

अप में 04511 हावड़ा से चलकर 11 अक्टूबर को चलकर 12 अक्टूबर को दोपहर 3:32 मिनट पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

04058 आनंद बिहार मुजफ्फरपुर फेस्टिवल स्पेशल 24 अक्टूबर को आनंद बिहार से चलकर 25 अक्तूबर की सुबह 6:15 मिनट पर हरदोई पहुंचेगी।

अप में 04057 मुजफ्फरपुर से चलकर आनंद बिहार जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल 25 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर से चलकर हरदोई दोपहर 1:48 मिनट पर पहुंचेगी।

आनंद विहार टर्मिनल से चलकर मुजफ्फरपुर जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल 05284 आनंद बिहार से 24 अक्टूबर को चलकर दोपहर 1:09 मिनट पर हरदोई पहुंचेगी।

अप में 05283 फेस्टिवल स्पेशल मुजफ्फरपुर से 6 अक्टूबर को चलकर रात 9:38 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

जम्मू तवी से चलकर कोलकाता जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल 04682 जम्मूतवी से 8 अक्टूबर को संचालित होकर 9 अक्टूबर दोपहर 2:51 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

अप में कोलकाता से चलकर जम्मूतवी जाने वाली 04681 कोलकाता से 10 अक्टूबर को चलकर 11 अक्टूबर की रात 8:45 पर हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

ट्रेनों के ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर दिए जाने से रेल यात्रियों को काफी राहत मिली है।

रेल यात्रियों की मांग है की दिवाली से एक हफ्ता पहले और दिवाली से एक हफ्ते बाद तक हरदोई रेलवे स्टेशन पर भी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ठहराव दिया जाए। दिवाली से ठीक पहले और दिवाली के दो दिन बाद तक यात्रियों की संख्या काफी अधिक रहती है। अधिकांश यात्री दिवाली से दो दिन पहले अपने घर और दिवाली के दो दिन बाद अपने कार्य स्थल की ओर वापस रवाना होते हैं। ऐसे में रेल प्रशासन को दिवाली के आसपास भी हरदोई रेलवे स्टेशन पर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का ठहराव देना चाहिए जिससे यात्रियों को राहत मिल सके।

Tags:    

Similar News