Hardoi News: सीएचसी की चिकित्सक डॉ. रीमा का हुआ तबादला, बाहर की दवा लिखने और हगांमा करने का लगा था आरोप

Hardoi News : हरदोई में लगातार स्वास्थ्य महकमे के डाक्टरों द्वारा बाहर से दवाई लिखे जाने के मामले लगातार सामने आ रहे थे। इसकी शिकायतें मिलने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने सीएससी-पीएससी का औचक निरीक्षण किया था।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-21 11:11 GMT

Hardoi News : हरदोई में लगातार स्वास्थ्य महकमे के डाक्टरों द्वारा बाहर से दवाई लिखे जाने के मामले लगातार सामने आ रहे थे। इसकी शिकायतें मिलने के बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने सीएससी-पीएससी का औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान पिहानी सीएचसी में तैनात तीन चिकित्सकों को बाहर की दवा लिखते हुए पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने डॉक्टर के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए नोटिस जारी किया था।

पिहानी सीएससी में बाहर की दवा लिखते हुए पकड़े गए डॉक्टर में से दो पुरुष डॉक्टर थे, उन्होंने अपनी गलती स्वीकार कर लिया था, लेकिन एक अन्य महिला डॉक्टर अपनी पूर्व विधायक मां का हवाला देते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों पर जमकर बिखर गई और हंगामा किया। मामला काफी तूल पकड़ा। इसके बाद एसीएमओ ने तीनों डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया, जिसमें से दो डॉक्टरों ने नोटिस का जवाब दे दिया, जबकि महिला डॉक्टर ने एसीएमओ के नोटिस का कोई जवाब नहीं दिया है।

पूर्व विधायक की बेटी है डॉक्टर

पिहानी सीएचसी के प्रभारी व डिप्टी सीएमओ डॉक्टर जितेंद्र श्रीवास्तव ने 8 जून को ओपीडी में डॉक्टर विकास गुप्ता, डॉक्टर मनोज कुमार व डॉक्टर रीमा वर्मा को बाहर की दवा लिखते हुए पकड़ा था। इसके बाद डिप्टी सीएमओ ने तीनों डॉक्टरों को जमकर फटकार लगाई थी, जिसमें डॉक्टर विकास कुमार और डॉक्टर मनोज कुमार ने अपनी गलती भी स्वीकार की। वहीं, डॉक्टर रीमा वर्मा ने बाहर की दवा लिखते पकड़े जाने के बाद भी अपनी गलती को स्वीकार नहीं किया। यही नहीं, उन्होंने समाजवादी पार्टी से पूर्व विधायक अपनी मां राजेश्वरी देवी को सीएससी में बुलाकर जमकर हंगामा भी काटा था।

इस मामले में डिप्टी सीएमओ ने तीनों चिकित्सकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इस प्रकरण में डॉक्टर विकास कुमार, डॉक्टर मनोज कुमार ने नोटिस का जवाब देते हुए अपनी गलती स्वीकार की, लेकिन डॉक्टर रीमा वर्मा ने नोटिस का कोई भी जवाब नहीं दिया और न ही अपनी गलती स्वीकारी। इस मामले में अब सीएमओ डॉक्टर रोहताश कुमार ने बाहर से दवा लिख रही डॉक्टर रीमा वर्मा का तबादला हरियाणा के लिए कर दिया है। 

Tags:    

Similar News