Newstrack की खबर का असर, DM ने दिये शिलापट्ट को तय स्थानों पर लगवाने के निर्देश

Hardoi News: जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने लोक निर्माण विभाग के खंड 2 के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण में पूछा है कि अब तक शिलापट्ट को क्यों नहीं लगाया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-26 05:52 GMT

हरदोई डीएम ने दिये शिलापट्ट को तय स्थानों पर लगवाने के निर्देश (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: न्यूज़ट्रैक की खबर का एक बार फिर जनपद में बड़ा कर देखने को मिला है। न्यूज़ट्रैक ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम की शिलापट्ट को जमीन पर रखें होने और उसे पर धूल जमने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। खबर का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह बिलग्राम लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण तलब कर आज शाम तक सभी शिलापट्ट को लगवाने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने लोक निर्माण विभाग के खंड 2 के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण में पूछा है कि अब तक शिलापट्ट को क्यों नहीं लगाया गया है। शाम तक शिलापट्ट को लगवा कर उसकी फोटो सहित विस्तृत व्याख्या उपलब्ध कराये। जिलाधिकारी ने इस मामले को गंभीर लेते हुए कहा कि यदि इस प्रकरण में लापरवाही बरती गई तो निलंबन के संस्तुति शासन से की जाएगी।इस बाबत लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता बृजेश दीपक में कहा कि लखनऊ से ही शिलापट्ट देर से आए थे। जब शिलापट्ट आए तो आचार संहिता लग गई थी। इसलिए शिलापट्ट संबंधित स्थान पर नहीं लगवाए गए।

जिम्मेदारों ने नहीं निभाई थी अपनी जिम्मेदारी

न्यूज़ट्रैक ने बिलग्राम में लोक निर्माण विभाग एक खंड दो के कार्यालय में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा विधायक आशीष सिंह आशु और मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र से सांसद अशोक रावत के नाम की शिलापट्ट जमीन में रखें होने और उस पर धूल जमी होने के साथ साइकिल को टीकाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। न्यूज़ट्रैक में बताया था कि किस तरह से हरदोई के जिम्मेदार मुख्यमंत्री तक का सम्मान नहीं कर रहे हैं।

2 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई में कई योजनाओं परियोजनाओं का शिलान्यास किया था जिसके बाद से शिलापट्ट लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में जमीन पर रखी हुई है। जहां शिलापट पर धूल मिट्टी जम रही है साथ ही शिलापट्ट पर लोग अपनी साइकिलों को खड़ा कर रहे हैं। इस मामले में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने जानकारी न होने की बात कही थी जिलाधिकारी ने कहा था कि यदि ऐसा है तो इस प्रकरण में संबंधित अधिकारी के विरुद्ध जनपद स्तर से कार्रवाई की जाएगी और शासन को भी कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

Tags:    

Similar News