Hardoi News: हरदोई पुलिस ने चोरों के गैंग का किया खुलासा, पाँच शातिर चोर गिरफ़्तार, असलहा व एक मवेशी बरामद

Hardoi News: जनपद हरदोई में विशेष अभियान के तहत थाना कछौना पुलिस ने शातिर चोरों के गिरोह के 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चोरियों की घटनाओं का सफल अनावरण किया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-26 15:42 GMT

पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack

Hardoi News: जनपद हरदोई में अपराध नियंत्रण व अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस अधीक्षक हरदोई के कुशल निर्देशन में चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत थाना कछौना पुलिस ने शातिर चोरों के गिरोह के 05 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर चोरियों की घटनाओं का सफल अनावरण किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से ₹ 35,950 नकदी, 1 मवेशी, 3 अवैध शस्त्र, 1 पिकअप डाला व मोटरसाइकिल बरामद की है।

पुलिस ने बताया कि 26 जून की रात्रि में पंकज सिंह निवासी ग्राम समसपुर थाना कछौना द्वारा थाना स्थानीय पर सूचना दी गयी कि 25-26 जून कि रात में कुछ अज्ञात चोर उनके घर के दरवाजे से भैंस चोरी कर ले गये हैं। इस सूचना पर स्थानीय पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया। इस घटना के शीघ्र सफल अनावरण हेतु थाना कछौना पुलिस टीम ने तत्काल ग्राम समसपुर में पहुंचकर अभियुक्तों के सम्बंध में अहम जानकारी एकत्र की और बालामऊ रोड की तरफ छानबीन के लिए चल दिए। 

पुलिया के पास खड़े थे आरोपी

इस दौरान डबल नहर पुलिया बहद ग्राम कलौली-गौसगंज रोड के निकट कुछ व्यक्ति पिकअप डाला व मोटरसाइकिल के साथ खड़े दिखाई दिए जो कि पुलिस टीम देखकर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए घेराबन्दी कर पिकअप डाला व मोटरसाइकिल सहित 5 व्यक्तियों को पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्तियों से उनका नाम व पता पूछने पर सचिन यादव पुत्र श्रीराम उम्र 20 वर्ष निवासी चकपुरवा थाना बिलग्राम, विष्णु यादव पुत्र श्रीराम उम्र 25 वर्ष निवासी चकपुरवा थाना बिलग्राम, किसवर पुत्र इसरार उम्र 30 वर्ष निवासी जमुरा थाना मझिला, रोहित रावत पुत्र सियाराम उम्र 24 वर्ष निवासी ग्राम जलालपुर थाना सण्डीला व सद्दाम पुत्र अर्दली उम्र 33 वर्ष निवासी ग्राम कुरना टिमरुख थाना सण्डीला जनपद हरदोई ज्ञात हुआ। आरोपियों के कब्जे से ₹35,950 नगदी, 3 अवैध शस्त्र, 3 जिंदा कारतूस, मोटरसाइकिल व पिकअप डाला से 1 मवेशी बरामद किया गया।

मवेशी चोरी को देते थे अंजाम

बरामद धनराशि, मवेशी व अवैध शस्त्रों के संबंध में पुलिस टीम ने सख्ती से पूछताछ की तो अभियुक्तों ने बताया कि वह गिरोह बनाकर भैंस चोरी की घटना कारित करते थे। उक्त बरामद मवेशी (भैंस) को अभियुक्तों द्वारा ग्राम समसपुर से चोरी किया गया था। जिसके संबंध में थाना कछौना पर अभियोग पंजीकृत है।बरामद धनराशि के संबंध में ज्ञात हुआ कि अभियुक्तों द्वारा माह अक्टूबर 2023 में ग्राम समसपुर से ही 2 भैंस चोरी की थी। थाना शाहाबाद क्षेत्रांतर्गत पशु बाजार में अज्ञात लोगों को 58,000 रुपये में बेच दी थी इस चोरी की घटना के संबंध में थाना कछौना पर अभियोग पंजीकृत है। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त किसवर, सद्दाम व रोहित के कब्जे से बरामद अवैध शस्त्रों के संबंध में थाना कछौना पर आर्म्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की कार्रवाई की गई है।

Tags:    

Similar News