बेटे को न्याय दिलाने के लिए दर-दर भटक रहा पिता, दबंग दे रहे जान से मारने की धमकी

Hardoi News: दबंग प्रवृत्ति के आरोपी लगातार उस मामले में सुलह करने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही हरदोई के राजनेताओं का हाथ अपने ऊपर होने की बात भी कह रहे हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-26 08:10 GMT

हरदोई में बेटे को न्याय दिलाने के लिए दर-दर भटक रहा पिता (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हत्या के डेढ़ महीने बीतने के बाद भी पुलिस अब तक हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मृतक का पिता दर-दर भटक रहा है। हरदोई के देहात कोतवाली क्षेत्र के अटवा असिगांव में 8 मई 2024 को एक युवक को दबंगों ने बेरहमी से पीटा था। जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मौत के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया था।

मृतक युवक के पिता की तहरीर पर पुलिस ने गांव के ही आठ लोगों को नामजद करते हुए अभियोग पंजीकृत किया था। मामला तूल पकड़ता देख पुलिस ने 8 आरोपियों में से दो आरोपियों को पकड़कर जेल भेजने की कार्रवाई की। जबकि 6 आरोपी आज भी पुलिस हिरासत से कोसों दूर हैं। वहीं पुलिस भी इन 6 आरोपियों को पकड़ने में कोई भी रुचि नहीं ले रही है। अपने बेटे की मौत के आरोपियों को खुला घूमते देखा मृतक का पिता लगातार अधिकारियों से न्याय की गुहार लगा रहा है। मृतक के पिता इदरीश गांधी का आरोप है कि गांव के दबंग लोग लगातार उसको भी जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

आईजी के निर्देश को पुलिस ने अनदेखा

देहात कोतवाली क्षेत्र के अटवा असिगांव में मारपीट के बाद हुई मौत से गांव में काफी आक्रोश फैल गया था। मृतक के पिता इदरीश गांधी ने प्रमोद आकाश सिंह सुधीर मनोज सचान कृष्णा अवधेश व दीपक के विरुद्ध देहात कोतवाली में तहरीर देकर अभियोग पंजीकृत कराया था। मामला काफी गर्म था ऐसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी प्रमोद व आकाश सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि अन्य छह आरोपियों को पुलिस हत्या के डेढ़ महीने बाद भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

मृतक युवक के पिता ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का गंभीर आरोप लगाया है साथ कहा कि उसके पुत्र की हत्या में शामिल सुधीर मनोज सचान कृष्णा अवधेश व दीपक लगातार उसको जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। दबंग प्रवृत्ति के आरोपी लगातार उस मामले में सुलह करने का दबाव बना रहे हैं। साथ ही हरदोई के राजनेताओं का हाथ अपने ऊपर होने की बात भी कह रहे हैं। इदरीश गांधी का आरोप है कि राजनीतिक दबाव के चलते पुलिस ने छः आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक नहीं किया है। इदरीश ने कहा कि कई बार पुलिस अधीक्षक से भी मुलाकात कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की गई लेकिन फिर भी कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

मृतक के पिता ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए लखनऊ आईजी से भी मुलाकात की लेकिन वहां से मिले निर्देश के बाद भी देहात कोतवाली पुलिस द्वारा अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है। पुलिस की कार्यशैली से मृतक युवक के पिता इदरीश गाजी काफी परेशान है। इदरीश गांधी का कहना है कि यदि पुलिस द्वारा 28 जून तक कार्यवाही नहीं की जाती है तो वह आगे कोई बड़ा कदम उठाएंगे जिसकी जिम्मेदार हरदोई पुलिस होगी।

Tags:    

Similar News