Hardoi News: ब्लाइंड मर्डर केस का पुलिस ने किया खुलासा, दो अभियुक्तों को किया गिरफ़्तार

Hardoi News: हरदोई पुलिस ने कुछ दिनों पहले जनपद में हुई 18 वर्षीय युवती के ब्लाइंड मर्डर की घटना का खुलासा कर दिया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-16 11:17 GMT

 पुलिस गिरफ्त में आरोपी। Photo- Newstrack 

Hardoi News: हरदोई पुलिस ने कुछ दिनों पहले जनपद में हुई 18 वर्षीय युवती के ब्लाइंड मर्डर की घटना का खुलासा कर दिया है। थाना अतरौली पुलिस व स्वाट, एसओजी व सर्विलांस टीम ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपी भाई एवं उसके एक साथी को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई एक ओमनी कार भी बरामद की है। इन दोनों ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी थी और युवती की पहचान न हो सके इसके लिए दोनों ने शव पर पेट्रोल डालकर उसमें आग लगा दी थी और सड़क किनारे शव छोड़कर फरार हो गए थे।

यह था पूरा मामला

30 मई को थाना अतरौली पर सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंवाया से गहदौ जाने वाले मार्ग पर किनारे रखी पतवार में आग लग गई है जिसमें एक अज्ञात युवती का अधजला शव पड़ा है। स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का गहनता से निरीक्षण किया एवं मौके से सबूत भी जुटाए। पुलिस ने शिनाख्त के बाद मामले की सूचना मृतका के परिजनों को दी। शिकायतकर्ता की तहरीर के आधार पर थाना स्थानीय पर अज्ञात लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया।

एसपी की गठित टीमों ने जोड़ी कड़ियाँ

पुलिस अधीक्षक हरदोई ने ब्लाइंड मर्डर कि इस सनसनीखेज घटना के सफल अनावरण हेतु टीमों को गठित कर लगाया गया एवं उनके सहायता हेतु स्वाट व एसओजी व सर्विलांस टीम को भी लगाया गया। संयुक्त पुलिस टीम ने मृतका के शव की शिनाख्त हेतु प्रचार-प्रसार एवं मुखबिरों को सक्रिय किया। जिसके बाद मृतका की पहचान बिट्टी उर्फ संगीता पुत्री स्व० प्यारेलाल उम्र करीब 18 वर्ष निवासी मो0 कायस्थाना, कस्बा व थाना काकोरी जनपद लखनऊ के रुप में हुई। जिसके बाद पुलिस टीम ने कड़ियाँ जोड़ने शुरू की। सीसीटीवी कैमरों की मदद के साथ ही पूछताछ के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की गई है।

मुखबिरों की मदद से मिली सफलता

एसपी ने बताया कि आज 16 जून को मुखबिर द्वारा सूचना दी गई कि थाना अतरौली क्षेत्रांतर्गत युवती की हत्या की घटना में संलिप्त 2 अभियुक्त ग्राम पंवाया के निकट प्राइमरी स्कूल के पास घटना में प्रयुक्त ओमनी कार में बैठे हैं। इस सूचना पर संयुक्त पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची जहां एक ओमनी कार में02 व्यक्ति बैठे देख। पुलिस टीम को देखकर कार में बैठे दोनों व्यक्ति कार से उतरकर भागने का प्रयास करने लगे जिसपर पुलिस टीम ने घेराबंदी कर दोनो अभियुक्तों को सुबह 04.20 बजे पकड़ लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान दुर्गेश सैनी पुत्र स्व० प्यारेलाल उम्र करीब 27 वर्ष निवासी मोहल्ला कायस्थाना कस्बा थाना काकोरी, जनपद लखनऊ व शंकर उर्फ रवि पुत्र स्व० प्यारेलाल उम्र करीब 29 वर्ष निवासी मोहल्ला कायस्थाना कस्बा थाना काकोरी, जनपद लखनऊ के रूप में हुई है। इनके कब्जे से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त ओमनी कार UP 32 JX 5402 भी बरामद की है।

प्रेम प्रसंग का था मामला

संयुक्त पुलिस टीम दोनों अभियुक्तों ने बताया कि मृतका बिट्टी उर्फ संगीता का किसी व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था परिजनों के मना करने के बाद भी मृतका उसी व्यक्ति के साथ रहने की जिद कर रही थी। यह बात उसके भाई को नागवार गुजरी और उसने अपने साथी के साथ मिलकर बहन की हत्या की साजिश रच डाली। दोनों अभियुक्त मौसी की बीमारी का बहाना बनाकर बिट्टी उर्फ संगीता को ओमनी कार से थाना अतरौली क्षेत्रांतर्गत ग्राम पवाया से गहदौ ग्राम जाने वाले मार्ग पर ले गए जहां कार में ही दोनों ने मृतका का गला दबाया और उसके बाद सड़क किनारे पतवार में मृतका के ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी और कार लेकर मौके से फरार हो गए। पुलिस टीम ने दोनों अभियुक्तों की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त पेट्रोल की बोतल भी बरामद की है। पुलिस दोनों अभियुक्तों को कोर्ट में पेश करने की तैयारी में जुट गई है।  

Tags:    

Similar News