Hardoi News: किसान यूनियन ने किया प्रदर्शन, बघौली में की ट्रेनों के ठहराव की माँग

Hardoi News: भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी के बैनर तले जिला अध्यक्ष राम लखन पाठक व मंडल अध्यक्ष रवेंद्र सिंह चौहान ने मण्डल रेल प्रबंधक मुरादाबाद को ज्ञापन सौंपकर बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-29 07:37 GMT

किसानों ने रेल अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद में बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी ने दर्जनों किसानों के साथ मिलकर प्रदर्शन किया और रेल अधिकारियों को संबोधित एक ज्ञापन स्थानीय रेल अधिकारियों को दिया। किसानों द्वारा बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव को लेकर पहले ही 28 जून को प्रदर्शन करने का आवाहन किया था। किसान यूनियन के आवाहन को देखते हुए आरपीएफ़ मुस्तैद रही। प्रदर्शन को लेकर दर्जनों किसान नख़ासा बगिया में एकत्र हुए और वहां से बघौली रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रेनों के ठहराव को लेकर प्रदर्शन किया।

किसान यूनियन पहले भी बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग कर चुका है। बघौली रेलवे स्टेशन पर पहले दो एक्सप्रेस व कई पैसेंजर ट्रेनों का ठहराव था, लेकिन कोरोना संक्रमण के बाद पैसेंजर ट्रेनों को रेल प्रशासन ने बंद कर दिया जबकि एक्सप्रेस ट्रेनों का ठहराव बघौली रेलवे स्टेशन से रेल प्रशासन ने समाप्त कर दिया है। किसान नेताओं का कहना है कि ट्रेनों का बघौली रेलवे स्टेशन पर ठहराव न होने व कोरोना से पहले चल रही पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने से लखनऊ हरदोई जाने आने वाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। बघौली के लोगों को परिवहन के सहारे आवागमन करना पड़ रहा है, जबकि रेलवे बघौली के लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प था।

इन ट्रेनों के तहराव की माँग की

भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी के बैनर तले जिला अध्यक्ष राम लखन पाठक व मंडल अध्यक्ष रवेंद्र सिंह चौहान ने मण्डल रेल प्रबंधक मुरादाबाद को ज्ञापन सौंपकर बघौली रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की है। किसान यूनियन द्वारा स्थानीय रेल अधिकारियों को सौंपे गए ज्ञापन में कहा कि कोरोना काल में बघौली रेलवे स्टेशन में ठहराव निरस्त की गई ट्रेन संख्या 15119-20 देहरादून बनारस देहरादून तथा ट्रेन संख्या 14235-36 वाराणसी बरेली वाराणसी एक्सप्रेस का पुनः बघौली रेलवे स्टेशन पर ठहराव किया जाए तथा कोरोना काल से बंद की गई पैसेंजर ट्रेन 54377-78 बरेली प्रयाग पैसेंजर, 54351- 52 लखनऊ सहारनपुर लखनऊ पैसेंजर ट्रेन का ठहराव पुनः चालू किया जाए।

किसान यूनियन ने कहा की शाहजहांपुर-लखनऊ मेमो पैसेंजर ट्रेन को नियमित रूप से प्रतिदिन चलाया जाए, जिससे कि बघौली रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सहूलियत मिल सके। रेल अधिकारियों ने बताया कि भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी द्वारा दिया गया ज्ञापन मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद को भेज दिया गया है आगे ट्रेनों के ठहराव को लेकर मण्डल कार्यालय व रेलवे बोर्ड विचार करेगा। 

Tags:    

Similar News