Hardoi News: रेप के बाद हत्या के दूसरे अभियुक्त को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद किया गिरफ़्तार, एक आरक्षी भी घायल

Hardoi News: नाबालिक किशोरी के साथ रेप और हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा जल्द से जल्द खुलासे के लिए पुलिस की टीमों को लगाया गया था।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-01 05:43 GMT

Hardoi Police encounter   (photo: social media )

Hardoi News: बीती देर रात हरदोई पुलिस ने मुठभेड़ में नाबालिक किशोरी से रेप और हत्या के दूसरे अभियुक्त को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बीते रात रेप और हत्या के अभियुक्त पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें पुलिस की गोली का आरोपी शिकार हो गया जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उपचार के लिए स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया। मुठभेड़ में पुलिस का एक आरक्षी भी घायल हो गया है।इस मामले में पुलिस पहले ही एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही कर चुकी है। नाबालिक किशोरी के साथ रेप और हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक द्वारा जल्द से जल्द खुलासे के लिए पुलिस की टीमों को लगाया गया था।इस मामले में पुलिस द्वारा पास्को एक्ट में अभियोग पंजीकृत किया था।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की घेराबंदी

मामला सांडी थाना क्षेत्र का है । जहां 29 जुलाई को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि एक नाबालिक किशोरी का शव प्राथमिक स्कूल के पास संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा हुआ है। सूचना लगते ही मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने किशोरी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था और मामले के खुलासे के निर्देश संबंधित थाने को दे दिए थे। नाबालिक किशोरी अपने घर से चारा लेने के लिए निकली थी कि तभी घर से लगभग 300 मीटर की दूरी पर एक प्राथमिक स्कूल के पास झाड़ियां में उसका शव मिला था। शव पर चोट के निशान थे।

पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई थी कि तभी जांच में पुलिस को विपिन पुत्र वीरेंद्र निवासी ग्राम कुंदरौली सादिकपुर का मामले में सम्मिलित होना मिला । जिस पर पुलिस ने विपिन पुत्र वीरेंद्र को गिरफ्तार कर लिया । जबकि विपिन का दूसरा साथी सोनू पुत्र चंद्रपाल निवासी ग्राम कुंदरौली सादिकपुर फरार चल रहा था। पुलिस लगातार इसकी तलाश में जुटी हुई थी। बीती रात पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई उपरोक्त अभियोग में वांछित अभियुक्त सोनू सेमरा की तरफ पैदल जा रहा है। पुलिस तीन तत्काल मौके पर पहुंची जहां रामदीन पूर्व नहर चौराहा के निकट पैदल जा रहे व्यक्ति को पुलिस टीम द्वारा रुकने का इशारा किया गया। उक्त व्यक्ति द्वारा खुद को घिरा देख पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फ़ायर कर दिया। पुलिस टीम द्वारा जवाबी कार्यवाही में फायरिंग की जिसमें अभियुक्त सोनू पुत्र चंद्रपाल निवासी ग्राम सादिकपुर गोली लगने से घायल हो गया।

पुलिस द्वारा उसके कब्जे से एक अदद तमंचा 315 बर व तीन जिंदा कारतूस, एक खोखा कारतूस बरामद किया गया। इस दौरान पुलिसकर्मी कांस्टेबल हरि शाम भी घायल हो गया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त को घायल अवस्था में हिरासत में ले लिया । वही अभियुक्त और आरक्षी को उपचार के लिए सीएससी सांडी ले जाया गया।

Tags:    

Similar News