Hardoi News: राज्यरानी एक्सप्रेस का ए.सी. हुआ खराब, यात्रियों ने काटा हंगामा, 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन

Hardoi News: रेलवे सुरक्षा बल द्वारा रेल यात्रियों को काफी समझाया बुझाया गया लेकिन यात्री मानने को तैयार नहीं हुए। नाराज यात्रियों ने ट्रेन के चलने पर एक के बाद एक 18 बार चेन पुलिंग की। यात्री ट्रेन को आगे बढ़ने नहीं दे रहे थे।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2023-09-19 22:07 IST

राज्यरानी एक्सप्रेस का ए.सी. हुआ खराब, यात्रियों ने काटा हंगामा, 20 मिनट खड़ी रही ट्रेन: Photo-Newstrack

Hardoi News: देश एक ओर जहां वंदे भारत जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं वाली ट्रेनों का संचालन कर रहा है तो वहीं रेलवे पहले से चल रही ट्रेनों के रख-रखाव पर ध्यान नहीं दे रहा है। आए दिन सोशल मीडिया के माध्यम से रेलवे को साफ सफाई से लेकर तकनीकी समस्याओं की शिकायत प्राप्त होती रहती है। हरदोई से होकर जाने वाली एक सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के एक ए.सी. कोच में आई तकनीकी समस्या के चलते रेल यात्रियों ने हंगामा कर दिया। हंगामा की जानकारी मिलते ही मौके पर रेलवे सुरक्षा बल व राजकीय रेलवे पुलिस पहुंच गई। रेलवे सुरक्षा बल द्वारा रेल यात्रियों को काफी समझाया बुझाया गया लेकिन यात्री मानने को तैयार नहीं हुए। लगभग 20 मिनट तक ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर खड़ी रही।

18 बार की चेन पुलिंग

लखनऊ से चलकर मेरठ सिटी जाने वाली 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस के ए.सी. चेयर कार में ए.सी. ना चलने से नाराज रेल यात्रियों ने ट्रेन के हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहुंचते ही हंगामा काटना शुरू कर दिया। रेल यात्रियों का आरोप था कि लखनऊ से चलने के बाद राज्यरानी एक्सप्रेस के ए.सी. चेयर कार का ए.सी. काम नहीं कर रहा है। रेलयात्री ए.सी. की मरम्मत कराये जाने की मांग कर रहे थे। यात्रियों ने बताया कि लखनऊ से उनको आश्वासन मिला था कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर ए.सी. को ठीक कराया जाएगा लेकिन यहां भी बिना ठीक कराये ट्रेन को चला दिया गया जिससे नाराज यात्रियों ने ट्रेन के चलने पर एक के बाद एक 18 बार चेन पुलिंग की। यात्री ट्रेन को आगे बढ़ने नहीं दे रहे थे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची रेलवे सुरक्षा बल की पुलिस द्वारा यात्रियों को काफी समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वे लगातार ए.सी. कोच को ठीक कराये जाने की मांग पर अड़े हुए थे।

हरदोई रेलवे स्टेशन पर 15 मिनट विलंब से पहुंची राज्यरानी एक्सप्रेस 

हरदोई रेलवे स्टेशन पर राज्यरानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से लगभग 15 मिनट विलंब से पहुंची थी। ट्रेन हरदोई रेलवे स्टेशन पर दोपहर 04: 27 पर पहुँची थी। इसके बाद रेल यात्री लगभग 20 मिनट तक हंगामा काटते रहे। रेलवे सुरक्षा बल व रेल अधिकारियों के काफी समझाने व बरेली में कोच के ए.सी.को ठीक कराए जाने के एक बार फिर आश्वासन दिए जाने के बाद ट्रेन 04ः45 पर आगे शाहजहांपुर की ओर रवाना हो सकी। राज्यरानी एक्सप्रेस के हरदोई से रवाना होने के बाद रेलवे सुरक्षा बल व रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली। रेल अधिकारियों ने बताया कि राज्यरानी एक्सप्रेस के ए.सी. चेयर कर का ए.सी. खराब हो गया था जिससे रेल यात्री काफी आक्रोशित थे और ट्रेन को आगे बढ़ने नहीं दे रहे थे। यात्रियों को आश्वासन देकर ट्रेन को आगे रवाना कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News