Hardoi News: परिवहन निगम में निकली चालकों की भर्ती, इस तरह से करें आवेदन

Hardoi News: क्षेत्र में 170 पदों पर भर्ती होनी है। जिसके लिए परिवहन निगम ने आवेदन मांगे हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-06 12:11 GMT

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा संविदा पर बस चालकों की नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। क्षेत्र में 170 पदों पर भर्ती होनी है।हरदोई परिवहन निगम में 37 पदों पर चालकों की भर्ती होनी है जिसको लेकर विभाग की ओर से तैयारी की जा रही है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में चालक के पद पर कार्य करने के इच्छुक व्यक्ति ऑफलाइन आवेदन परिवहन निगम कार्यालय में जाकर जमा कर सकते हैं।

चयन के लिए ये होगी प्रक्रिया

आवेदन देने के बाद सप्ताह में प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को आवेदकों का टेस्ट लिया जाएगा। टेस्ट में जो चालक सफल होंगे। उन्हें दोबारा टेस्ट के लिए कानपुर ट्रेनिंग सेंटर भेज कर टेस्ट देना होगा। सफल होने पर संविदा पर उत्तर प्रदेश परिवहन निगम में चालक के पद पर भर्ती किया जाएगा। संविदा पर लगातार चालकों या अन्य कर्मचारियों की अवकाश को लेकर समस्या रहती है। साथ ही अन्य सुविधाओं को लेकर भी संविदा पर कर्मियों की नाराजगी रहती है जिसको इस बार उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने दूर किया है। परिवहन निगम द्वारा की जाने वाली भर्ती में बस चालकों के लिए कई महत्वपूर्ण सुविधा दी गई है।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी आवश्यकता

हरदोई जनपद में 37 पदों पर चालकों की भर्ती परिवहन निगम में होनी है। भर्ती के लिए कुछ मानकों को परिवहन निगम द्वारा रखा गया है जिनमें चालक के पद पर आवेदन करने वाले व्यक्ति कम से कम कक्षा 08 तक पास हो। आवेदक की लंबाई 5 फुट 03 इंच हो साथ ही आवेदक के पास हैवी लाइसेंस कम से कम दो वर्ष पुराना होना चाहिए। संविदा पर निकली चालकों की भर्तियों में बस चालक को 3000 प्रति माह प्रोत्साहन के साथ प्रति किलोमीटर के आधार पर वेतन मिलेगा। 02 साल की सफल सेवा के बाद वह फिक्स उत्कृष्ट व उत्तम सेवा कैटेगरी में आएंगे और उन चालकों को प्रतिमाह 17000 रुपए वेतन दिया जाएगा। संविदा चालकों को परिवार हेतु फ्री यात्रा पास भी उपलब्ध कराया जाएगा। संविदा चालकों को रात्रि का भत्ता मिलेगा। यात्री राहत योजना के अंतर्गत 7.50 लाख रुपए का बीमा साथ ही 05 लाख का दुर्घटना बीमा भी कराया जाएगा। इसके साथ ही संविदा बस चालक पर भर्ती होने पर ईपीएफ़ की सुविधा के साथ एक वर्ष में 14 आकस्मिक अवकाश भी परिवहन निगम देगा।  

Tags:    

Similar News