Hardoi News: यात्रियों का राहत, दो एसी समेत 17 नई बसें बेड़े में शामिल

Hardoi News:यात्रियों को परिवहन विभाग ने बड़ी राहत दी है। हरदोई परिवहन विभाग के बेड़े में दो एसी बसों समेत 17 नई बसों को शामिल किया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-30 11:54 IST

हरदोई परिवहन विभाग में दो एसी समेत 17 नई बसें बेड़ें में शामिल (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले के यात्रियों को परिवहन विभाग ने बड़ी राहत दी है। हरदोई परिवहन विभाग के बेड़े में दो एसी बसों समेत 17 नई बसों को शामिल किया गया है। इसके साथ ही हरदोई परिवहन विभाग के बसों के बेड़े की संख्या भी अब बढ़ गई है। हरदोई से प्रतिदिन हजारों यात्री उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस सेवा का लाभ लेते है। समय-समय पर परिवहन विभाग प्रदेश में आयोजित होने वाली परीक्षाओं को लेकर निशुल्क बस सुविधाओं को भी छात्र-छात्राओं को उपलब्ध कराता है।

वहीं रक्षाबंधन भाई-दूज जैसे अवसर पर महिलाओं को निशुल्क बस सुविधा उपलब्ध कराई जाती है। प्रदेश में लगातार बसों को भी हाईटेक बनाया जा रहा है। इसके साथ ही इलेक्ट्रिक बसों को भी परिवहन विभाग अपने बेड़े में शामिल कर रहा है। परिवार निगम की बस से सबसे ज्यादा कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में जाने वाले यात्रियों की संख्या होती है।

17 बसों को किया जाएगा शामिल

हरदोई परिवहन विभाग में वर्तमान समय में 143 बसों का संचालन हो रहा है। यहां से प्रतिदिन 10 से 12 हज़ार यात्री यात्रा कर रहे हैं। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए हरदोई परिवहन निगम द्वारा दो एसी बसों समेत 17 नई बसों को परिवहन निगम में शामिल किए जाने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा था। मुख्यालय से हरदोई परिवहन विभाग को स्वीकृति मिल गई है। स्वीकृति मिलने के साथी हरदोई में परिवहन निगम में दो ऐसी बस दो नॉन एसी बस और तेरह साधारण बसों को शामिल किया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक एमएल केसरवानी ने बताया की नई बसों के अनुबंध प्रक्रिया चल रही है जल्दी इसका संचालन भी शुरू कराया जाएगा।

स्लीपर बस हरदोई-दिल्ली- लखनऊ के लिए संचालित होगी जबकि एसी बस हरदोई जयपुर हरदोई दिल्ली के लिए चलेगी। क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि साधारण बसों को हरदोई लखनऊ कानपुर, हरदोई पिहानी लखनऊ, हरदोई दहेलिया लखनऊ, हरदोई लोनार हुल्लापुर बदायूं, हरदोई हरपालपुर कन्नौज कानपुर, हरदोई हरपालपुर उन्नाव कानपुर, हरदोई पिहानी जहानीखेड़ा बरबर मोहम्मदी, हरदोई शाहाबाद आलमनगर जंगबहादुरगंज गोला, हरदोई शाहाबाद आनगपुर जलालाबाद, हरदोई हरपालपुर पलिया दहेलिया, हरदोई शाहाबाद आनंगपुर काँठ, हरदोई पिहानी जहानीखेड़ा, मैगलगंज लखीमपुर खीरी को शामिल किया गया है।

Tags:    

Similar News