Hardoi News: ट्रक में चल रहा था मरम्मत का कार्य इतने में हो गया हादसा, धू-धू कर जले दो ट्रक

Hardoi News: जानकारी के मुताबिक वेल्डिंग मशीन में हुए शॉर्ट सर्किट से निकले चिंगारी ने ट्रक के डीजल टैंक में ब्लास्ट कर दिया जिसके बाद आग ने दो ट्रकों को अपनी चपेट में ले लिया।

Report :  Pulkit Sharma
Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-14 17:25 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में संदिग्ध परिस्थितियों में दो ट्रकों में आग लग गई।आग लगने से दोनों ट्रकों धू-धू कर जल उठे।ट्रकों से निकलने वाला धुआ काफी दूर तक देखा जा सकता था। दो ट्रैकों में आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दमकल विभाग को इस मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल विभाग के कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद ट्रकों में लगी आग पर काबू पाया। हरदोई शाहजहांपुर राज्य मार्ग के पिहानी चुंगी के निकट ट्रकों बसो की वर्कशॉप हैं जहां इनकी मरम्मत का कार्य किया जाता है। यहां पर ट्रकों में वेल्डिंग भी की जाती है इसके साथ ही ट्रकों में नई बॉडी का भी निर्माण होता है। प्रत्यदर्शियों के मुताबिक दो ट्रकों में आग लग जाने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। हालांकि गनीमत यह रही कि किसी भी तरह की जान की हानि इस हादसे में नहीं हुई है।

यह वजह बताई जा रही है

देहात कोतवाली क्षेत्र के चिरौली पुलिया के पास दो ट्रकों में वेल्डिंग होते समय आग लग गई। जानकारी के मुताबिक वेल्डिंग मशीन में हुए शॉर्ट सर्किट से निकले चिंगारी ने ट्रक के डीजल टैंक में ब्लास्ट कर दिया जिसके बाद आग ने दो ट्रकों को अपनी चपेट में ले लिया।आग को काबू करने के लिए स्थानीय लोगों ने काफी मशक्कत की लेकिन आग ने धीरे-धीरे करके विकराल रूप ले लिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दोपहर लगभग 2:30 बजे के करीब लगी आग को काबू पाने में दमकल कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।प्रत्यादर्शियों के मुताबिक दो ट्रकों में आग लगने से और मशीनों के जल जाने से लगभग 25 लाख से अधिक का नुकसान हुआ है। फिलहाल दमकल विभाग आग लगे के कारण की जांच कर रहा है। प्रथम द्रष्टा शॉर्ट सर्किट से ही आग लगा माना जा रहा है। पुलिस के मुताबिक दमकल की गाड़ियों द्वारा आग को बुझा दिया गया है।यातायात सामान्य है मामले में आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Tags:    

Similar News