Hardoi: गड्ढों में सड़क या सड़क में गड्ढे समझना मुश्किल, BJP कार्यालय जाने वाला मार्ग बदहाल

Hardoi: शहर के लखनऊ चुंगी से लखनऊ की ओर जाने वाला मार्ग अपनी बदहाली की दास्तां बयां कर रहा है। इस मार्ग को लेकर जिम्मेदार कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-08 07:30 GMT

हरदोई में बीजेपी कार्यालय जाने वाला मार्ग बदहाल (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में गड्ढा मुक्त अभियान पूरी तरह से असफल है। शहर के कई प्रमुख मार्गो पर प्रशासन के लापरवाही व अनदेखी के चलते गड्ढा मुक्त नहीं हो पा रही है हालांकि इन सब के बाद भी जिम्मेदार शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के बड़े-बड़े दावे करते आ रहे हैं। चुनावी सभा में गड्ढा मुक्त अभियान एक प्रमुख मुद्दा रहा है हालांकि उस से विपरीत हरदोई शहर की सड़कों का हाल है। आलम यह है कि हरदोई जनपद के बीजेपी कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग में गड्ढे ही गड्ढे हैं। जोकि लगातार जिला प्रशासन की अनदेखी को बयां कर रहे हैं।

प्रतिदिन भाजपा जिला अध्यक्ष समेत तमाम पार्टी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी पार्टी कार्यालय इसी मार्ग से होते हुए पहुंचते हैं लेकिन किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति द्वारा इस बाबत शासन से सवाल नहीं पूछा और नहीं जिला प्रशासन द्वारा इस बाबत कोई ठोस कदम उठाया जा रहा है। शहर के गड्ढों को भरने के लिए गिट्टी रोड़ा का प्रयोग कर ज़िम्मेदार अभियान को पलीता लगा रहे हैं। हरदोई शहर के लखनऊ चुंगी से लखनऊ की ओर जाने वाला मार्ग अपनी बदहाली की दास्तां बयां कर रहा है। इस मार्ग को लेकर जिम्मेदार कोई भी ध्यान नहीं दे रहे हैं। इसी मार्ग पर हरदोई बीजेपी का कार्यालय भी बना हुआ है।

राज्यमार्ग पर नालियां भी क्षतिग्रस्त

हरदोई लखनऊ राज्य मार्ग पर गड्ढों में सड़क है या सड़क में गड्ढे यह पहचान पाना काफी मुश्किल है। इस मार्ग पर जल भराव भी लगातार देखने को मिल रहा है। ऐसे में वाहनों से निकलने वाले लोगों को गड्ढों और जल भराव के चलते काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। गड्ढों और जल भराव के चलते मार्ग पर जाम की स्थिति भी बन जाती है। सबसे ज्यादा समस्या साइकिल व मोटरसाइकिल से स्कूल व कार्यालय जाने वाले लोगों को उठानी पड़ती है।

सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे में जल भराव होने के चलते मोटरसाइकिल या साइकिल को यदि रोकना पड़ता है तो पैर गड्ढों में जमा पानी में चला जाता है जिसके चलते स्कूली छात्राओं के जूते पानी में भीग जाते हैं और उन्हें कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है वही इस मार्ग पर कई बड़ी कंपनियों के शोरूम भी संचालित होते हैं। जहां प्रतिदिन कई कर्मचारी कार्य के लिए जाते हैं ऐसे में इन कर्मचारियों को भी जल भराव से कठिनाइयां होती है।

हैरत की बात तो यह है कि अभी कुछ दिन पूर्व हरदोई जनपद के प्रभारी मंत्री हरदोई पहुंचे थे लेकिन उनको भी लखनऊ चुंगी से लखनऊ जाने वाले मार्ग पर गड्ढे और जल भराव नजर नहीं आया। लखनऊ चुंगी से लखनऊ जाने वाले मार्ग पर नालिया भी क्षतिग्रस्त है जिसके चलते बारिश के साथ नालियों का भी पानी सड़कों पर जमा होता रहता है। अब देखने वाली बात यह होगी की क्या हरदोई के जिम्मेदार और भाजपा के गड्ढा मुक्त अभियान का प्रचार प्रसार करने वाले लोग इस बाबत कोई कदम उठाएंगे या ऐसे ही जनपद के लोगों को कठिनाइयों और सुविधाओं का सामना करते रहना पड़ेगा।

Tags:    

Similar News