Hardoi News: ढ़ाबे पर शराब पीया खाना खाया फिर पैसे देने से किया इनकार, उपनिरीक्षक को एसपी ने किया निलंबित

Hardoi News: उप निरीक्षक मृत्युंजय प्रताप नारायण सिंह द्वारा ढ़ाबे में बैठकर शराब पीने व खाना खाने के बाद पैसे न देने पर हरदोई पुलिस अधीक्षक द्वारा निलंबित किया जा चुका है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-07 10:09 GMT

ढाबे पर शराब पीकर खाना खाने के बाद रुपए न देने पर उपनिरीक्षक को एसपी ने किया निलंबित: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में पुलिस से अपराध भले ही ना संभल रहा हो लेकिन आए दिन जनपद में चोरी की घटनाएं घटित हो रही हैं। वहीं पुलिसवाले वर्दी की हनक दिखाने से बाज नहीं आ रहे हैं । हरदोई पुलिस को मुफ्त खोरी की आदत लगी हुई है। आए दिन पुलिस कर्मियों पर रिश्वतखोरी के वीडियो वायरल हो रहे हैं। हरदोई पुलिस अधीक्षक द्वारा अब तक आधा दर्जन से अधिक उपनिरीक्षकों को निलंबित किया जा चुका है। इन सभी पर कहीं ना कहीं भ्रष्टाचार में संलिप्त होने के आरोप थे। हरदोई पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार शाम को भी बड़ी कार्यवाही करते हुए एक उप निरीक्षक को निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के लिए निर्देशित कर दिया है।

उप निरीक्षक का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने यह कार्रवाई की है। हरदोई में अब तक एक दर्जन से अधिक उपनिरीक्षक और आरक्षी पर पुलिस अधीक्षक द्वारा कार्यवाही की जा चुकी है।

पुलिस अधीक्षक ने दिये विभागीय कार्यवाही के निर्देश

हरदोई जनपद के पाली थाना क्षेत्र से एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था। वायरल वीडियो में उप निरीक्षक मृत्युंजय प्रताप नारायण सिंह ढाबे में बैठकर शराब पीने व खाना खाने के बाद पैसे ना देने की बात कहते हुए नजर आ रहा था। सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होते ही पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के लिए क्षेत्राधिकारी शाहाबाद को निर्देशित किया और 7 दिन के अंदर जांच की रिपोर्ट देने को कहा।

शुक्रवार शाम क्षेत्राधिकारी शाहाबाद ने पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन को वायरल वीडियो के संदर्भ में जांच रिपोर्ट सौपी। रिपोर्ट प्राप्त होते ही पुलिस अधीक्षक ने उप निरीक्षक मृत्युंजय प्रताप नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दे दिए।

पुलिस अधीक्षक द्वारा इस प्रकरण की प्रारंभिक जांच क्षेत्राधिकारी लाइन को इस निर्देश के साथ दी गई है कि सात दिवस में जांच पूर्ण कर आख्या प्रेषित करनी है। पुलिस अधीक्षक ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं कि कोई भी पुलिसकर्मी अपने कर्तव्य दायित्व के प्रति उदासीनता शिथिलता ना बरते अन्यथा संबंधित के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News