Hardoi News: प्रेमी संग पत्नी ने रची पति के हत्या की साज़िश, दोनों गिरफ़्तार

Hardoi News: पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए आरोपियों से हत्या के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर पता चला कि छोटी बिटिया व मधुरपाल का प्रेम प्रसंग के चलते मृतक व उसकी पत्नी के मध्य विवाद होता रहता था।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-04-15 15:20 GMT

पुलिस कस्टडी में गिरफ्तार अभियुक्त (Pic:Newstrack)

Hardoi News: कुछ दिन पहले युवक की गई हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस को मिली कि छूटकन्नू पुत्र मुंशी उम्र करीब 36 वर्ष निवासी ग्राम भदना थाना लोनार का शव उनके खेत में पड़ा मिला है। सूचना पर स्थानीय पुलिस व क्षेत्राधिकारी हरपालपुर, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी व पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचें और घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतक के सिर आंख व कान पर चोट के निशान मिले थे। फील्ड यूनिट द्वारा साक्ष्य संकलन किया गया व थाना लोनार पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया तथा परिजनों की तहरीर के आधार पर थाना लोनार पर अज्ञात पंजीकृत व्यक्ति के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है।

इस सनसनीखेज घटना के शीघ्र अनावरण हेतु पुलिस अधीक्षक हरदोई द्वारा स्वाट, सर्विलांस, एसओजी व थाना लोनार पुलिस टीम को लगाया गया। पुलिस टीम द्वारा घटना के तमाम पहलुओं की गहनता से जांच कर पतारसी-सुरागरसी, सर्विलांस के माध्यम से प्राप्त अहम जानकारी व परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर यह ज्ञात हुआ कि मृतक की पत्नी छोटी बिटिया का परिवार के ही मधुरपाल पुत्र जगदीश के साथ अवैध संबंधो के चलते आये दिन पति-पत्नी में विवाद होता रहता था जिसके चलते मृतक की पत्नी व मधुरपाल द्वारा यह घटना कारित करना पाया गया। इसी क्रम में संयुक्त पुलिस टीम द्वारा प्रकाश में आये अभियुक्तों मृतक की पत्नी व मधुरपाल को मुखबिर की सूचना पर बकुरागढी थाना लोनार से पूछताछ हेतु हिरासत में लिया गया।

प्रेम प्रसंग के चलते आए दिन होता था पति पत्नी में विवाद

पुलिस टीम द्वारा पकड़े गए आरोपियों से हत्या के संबंध में कडाई से पूछताछ करने पर पता चला कि छोटी बिटिया व मधुरपाल का प्रेम प्रसंग के चलते मृतक व उसकी पत्नी के मध्य विवाद होता रहता था। इसी के चलते दोनों ने छुटकन्नू की हत्या की योजना बनाई। जिसके तहत अभियुक्ता अपने पति मृतक छुटकन्नू को गेंहूँ काटने के बहाने खेत पर लेकर जाती है जहां पहले से ही अभियुक्त मधुरपाल जोकि रोहतक में काम करता था एवं अभियुक्ता से फोन पर वार्ता कर गांव में आकर लोहे की पाइप लेकर खेत पर छिपा हुआ था। छुटकन्नू व उसकी पत्नी के खेत पर आते ही अभियुक्त मधुरपाल द्वारा लोहे की पाइप से सिर पर वार कर हत्या कर दी तथा मृतक की पत्नी द्वारा छुटकन्नू के पैरो को दबाया गया।

जल्दबाजी में मृतक का चप्पल मधुरपाल द्वारा पहन लिया एवं मधुरपाल का चप्पल घटनास्थल पर ही छूट गया। हत्या करने के बाद दोनों वापस अपने घर की तरफ आते है और घटना में प्रयुक्त लोहे का पाइप मधुरपाल एवं मृतक की पत्नी छोटी बिटिया द्वारा धुलकर अपने कमरे की गैलरी की दुछत्ती में बालू के अन्दर छिपा दिया गया। पुलिस टीम द्वारा अभियुक्ता की निशादेही पर आलाकत्ल लोहे का पाइप बरामद कर दोनों को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया हैं।

Tags:    

Similar News