Hardoi News: युवक की गोली मारकर हत्या, इलाक़े में तनाव, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, हत्या के पीछे बताई जा रही यह वजह

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग का निकल कर सामने आ रहा है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। मृतक के चाचा की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-31 07:11 GMT

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या का मामला सामने आया है। जहां एक विशेष समुदाय के युवक द्वारा दूसरे समुदाय के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या से कस्बे में दहशत का माहौल व्याप्त है। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। लगातार पुलिस अधीक्षक, अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकार, समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद है।

मामला बीती शाम का है जब एक युवक का दूसरे समुदाय के युवक से विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ गया कि दूसरे समुदाय के युवक द्वारा दूसरे समुदाय के युवक को गोली मार दी गई। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए स्थानीय सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टर ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए हरदोई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया यहां भी डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार देने के बाद युवक को लखनऊ रेफर कर दिया जहां ले जाते समय युवक ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी लगते ही कस्बे में हड़कंप मच गया। युवक की मौत के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस पूरे घटनाक्रम पर लगातार नजर बनाए हुए है। पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक कस्बे में शांति व्यवस्था कायम है किसी भी रूप में शांति व्यवस्था से खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा।


अवैध असलहे से मारी गोली

हरदोई जनपद में युवक को गोली मारने के पीछे प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है। मामला पाली थाना क्षेत्र का है जहां इस्माइलपुर माजरा भरखनी गांव का निवासी युवराज उर्फ युवी ठाकुर पुत्र संजय सिंह गुरुवार शाम को पाली आया हुआ था यहां पर युवराज अपने मित्र मोहल्ला बेनीगंज निवासी एक दोस्त के साथ बिरहाना के साथ निर्माणाधीन पुलिस चौकी के पास था कि तभी लाल मस्जिद के पास मोहल्ला बाजार निवासी अदनान पुत्र इकराम से उसका विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि अदनान ने अवैध असले से युवराज के सीने में गोली मार दी। गोली लगते ही युवराज निर्माणाधीन पुलिस चौकी में जाकर गिर गया। युवराज के साथ मौजूद उसके मित्र द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घायल युवराज को उपचार के लिए स्थानीय सीएससी में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने हालत गंभीर देखते हुए उसे मेडिकल कॉलेज हरदोई रेफर कर दिया। यहां डॉक्टर ने उपचार का काफी प्रयास किया लेकिन हालत बिगड़ती देख डॉक्टरों ने लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। युवराज को लखनऊ ले जाते समय उसकी रास्ते में ही मौत हो गई। मौत की सूचना लगते ही जनपद में हड़कंप मच गया।

पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी, अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तंड प्रताप सिंह, क्षेत्राधिकार शाहाबाद समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स पाली पहुंच गई। मृतक युवक के चाचा की तहरीर पर पुलिस ने तीन युवकों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जाँच में जुटी हुई है। पुलिस ने मृतक युवक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने बताया कि सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले युवराज सिंह का विवाद कस्बे के सेठ बाबूराम भारतीय इंटर कॉलेज में कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले अदनान से हो गया था।

काफी दिनों से चल रहा था विवाद

यह विवाद काफी दिनों से चल रहा था तीन-चार दिन पूर्व दोनों में समझौता भी हुआ था। उसके बाद युवराज पाली कस्बे आया हुआ था जहां एक बार फिर दोनों के बीच विवाद हुआ विवाद में अदनान ने अवैध असलेले से युवराज को गोली मार दी। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। कस्बे में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस बल तैनात है। शांति व्यवस्था के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने नहीं दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम प्रसंग का निकल कर सामने आ रहा है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है। मृतक के चाचा की तहरीर पर तीन लोगों के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। पुलिस टीम आरोपी युवकों की तलाश में जुटी हुई है। जल्द ही पुलिस आरोपी युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाही करेगी।

Similar News