Hardoi News: कोतवाल पर लगे अवैध वसूली के आरोप, एसपी ने दिये जाँच के आदेश

Hardoi News: होमगार्ड की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार को सौंप दी है साथ पुलिस अधीक्षक ने जल्द से जल्द इस मामले में रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-28 07:52 GMT

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश में भ्रष्टाचार को समाप्त करने की बातें कर रहे हैं, साथ ही लोकसभा चुनाव में भ्रष्टाचार को लेकर भाजपा के नेताओं ने बड़े-बड़े दावे किए थे, साथ ही यह भी कहा था कि जो भ्रष्टाचार करेगा उसको जेल जाना होगा। लेकिन, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे हरदोई जनपद में लगातार भ्रष्टाचार के मामले सामने आ रहे हैं। अब तक जिला प्रशासन से जुड़े अधिकारियों की भ्रष्टाचार में संलिप्तता पाई जाती थी, लेकिन इस बार उत्तर प्रदेश पुलिस के एक एसएचओ पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप होमगार्ड द्वारा लगाए गए हैं।

होमगार्ड द्वारा एसएचओ पर डेढ़ लाख रुपए की मांग और मांग पूरी न होने पर हत्या के झूठे मुकदमे में होमगार्ड व उसके परिवार को फंसाने की धमकी दी गई थी। इस मामले में अब होमगार्ड द्वारा हरदोई पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी से शिकायत की है। होमगार्ड की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार को सौंप दी है साथ पुलिस अधीक्षक ने जल्द से जल्द इस मामले में रिपोर्ट देने के भी निर्देश दिए हैं।

मल्लांवा कोतवाल पर लगे हैं आरोप

उत्तर प्रदेश पुलिस पर पहले भी कई बार भ्रष्टाचार के व अवैध वसूली के गंभीर आरोप लग चुके हैं। यह आरोप प्रदेश के साथ हरदोई में भी लगे हैं। हरदोई पुलिस लगातार निरंकुश होती जा रही है। इस बार होमगार्ड के आरोप में जनपद में पुलिस पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगा दिए हैं। मल्लावा कस्बे के मोहल्ला गंगारामपुर निवासी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि वह होमगार्ड है और उनकी ड्यूटी देहात कोतवाली में है। 9 जून को एक बाइक दुर्घटना हुई थी जिसमें गंगारामपुर निवासी कमर अली गंभीर रूप से घायल हो गए थे, बाद में कमर अली की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस घटना में कमर अली के परिजन दुर्घटना की जगह हत्या का आरोप लगा रहे थे। होमगार्ड धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि 14 जून को वह चुंगी नंबर दो पर खड़े थे कि तभी पुलिस उसे वहां से पकड़कर कोतवाली ले गई जहां उससे डेढ़ लाख रुपए की मांग मल्लांवा कोतवाल द्वारा की गई थी।

मांग ना पूरी होने पर उसको हत्या के झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी भी दी गई थी, साथ ही उसके परिवार के सदस्यों को भी झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी गई थी। होमगार्ड धर्मेंद्र कुमार का आरोप है कि कोतवाल द्वारा उसको 4 जून तक कोतवाली में ही रखा गया इसके बाद जब उसके द्वारा कोतवाल को डेढ़ लाख रुपए दिए गए तब कोतवाल ने उसे छोड़ दिया। धर्मेंद्र कुमार द्वारा पूरे मामले की शिकायत अब पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी से की गई है। पुलिस अधीक्षक केशव चंद्र गोस्वामी ने कहा कि होमगार्ड धर्मेंद्र कुमार की शिकायत प्राप्त हुई है। इस मामले में जांच के लिए अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार को निर्देशित किया गया है जल्द से जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश भी दिए गए हैं रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News