Hardoi: शहर में जल भराव को लेकर बिफरे आबकारी मंत्री, EO को दिया अल्टीमेटम

Hardoi: आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निशाने पर नगर पालिका व विद्युत विभाग के अधिकारी रहे। बारिश में शहर की अधिकांश सड़के जलमग्न हो गईं थी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-30 11:52 GMT

शहर में जल भराव को लेकर बिफरे आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल (सोशल मीडिया)

Hardoi News: लोकसभा चुनाव के बाद हरदोई सदर से विधायक व उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने हरदोई के अधिकारियों के साथ सभागार में समीक्षा बैठक की। लगभग 3 महीने बाद आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई। नितिन अग्रवाल की फटकार से अधिकारियों के पसीना छूट गए। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निशाने पर नगर पालिका व विद्युत विभाग के अधिकारी रहे।

बारिश में शहर की अधिकांश सड़के जलमग्न हो गईं थी। शहर टापू ऐसा नजर आ रहा था। लोगों के घरों में नाली और नालों का गंदा पानी प्रवेश कर गया था जिससे हरदोई शहर के लोगों को काफी नुकसान भी उठाना पड़ा। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समीक्षा बैठक के दौरान नगर पालिका के ईओ को जमकर फटकार लगाई। नितिन अग्रवाल ने 7 दिन के अंदर नाले नालियों की साफ सफाई करने के निर्देश ईओ को दिए। ऐसा न होने पर नगर पालिका ईओ को कार्रवाई के लिए तैयार रहने की भी बात समीक्षा बैठक में नितिन अग्रवाल ने कह दी है।नितिन अग्रवाल द्वारा अपनाए गए सख्त रवैया से अधिकारी रात में ही नाले नालियों की सफाई कराते नजर आए।

ईओ नगर पालिका को सात दिन में हालात सुधारने के निर्देश

यूपी सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने हरदोई को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस समीक्षा बैठक के दौरान जल भराव पर नितिन अग्रवाल ने बेहद नाराजगी व्यक्त की। नितिन अग्रवाल ने नगर पालिका हरदोई के ईओ को एक सप्ताह में नालों कि हर हाल में सफाई कराने के निर्देश दिए वहीं बिजली विभाग भी आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल के निशाने पर रहा। नितिन अग्रवाल ने विद्युत विभाग की रिवैंप और बिजनेस प्लान के तहत अधूरे पड़े कार्यो पर नाराजगी व्यक्त की। नितिन अग्रवाल ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को 6 माह में पोल शिफ्टिंग का काम पूरा न होने पर जमकर फटकार लगाई।

नितिन अग्रवाल ने कहा कि 15 दिन में यह काम पूरा हो जाना चाहिए यदि 15 दिन में कार्य पूरा नहीं होता है तो विद्युत विभाग के अधिकारी भी कार्यवाही के लिए तैयार रहें। आबकारी मंत्री ने समीक्षा बैठक में कान्हा गौशाला का निर्माण करने के लिए बावन विकासखंड के सघई बेहटा में जमीन चिन्हित करने के लिए कहा। नितिन अग्रवाल ने कहा कि वैसे तो यह नगर क्षेत्र में बननी चाहिए लेकिन जमीन उपलब्ध नहीं है।सघई बेहटा में जमीन है इसलिए चयनित कर प्रक्रिया आगे बढ़ाई जाए।

नितिन अग्रवाल ने समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य ,लोग निर्माण विभाग, चिकित्सा शिक्षा विभाग आदि के कार्यों की भी समीक्षा की। नितिन अग्रवाल ने मानसून में हरदोई में आने वाली बाढ़ को लेकर भी चिंता जाहिर की साथ ही अधिकारियों को बाढ़ से निपटने के लिए हर पुख़्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए।

गलियों का हो सत्यापन

हरदोई नगर पालिका क्षेत्र के सभी वार्डों में गैस पाइपलाइन और अमृत भारत योजना के अंतर्गत डाली गई पानी की पाइपलाइन के लिए खोदी गई सड़कों को ढंग से सही न किए जाने पर बेहद नाराजगी व्यक्त की। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने नगर पालिका के अधिकारियों से कहा कि जिन स्थानों पर मरम्मत का कार्य पूरा किए जाने का दावा जल निगम और गैस पाइपलाइन डालने वाले लोग कर रहे हैं। उनका सत्यापन कराया जाए।

सही से मरम्मत न हुई हो तो इनकी सिक्योरिटी जब्त कर लें और उससे सही ढंग से सड़कों की मरम्मत का कार्य कराये। नितिन अग्रवाल को वार्ड में खोदी गई सड़कों को दोबारा ठीक न करने या सही से दुरुस्त न करने की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थी इसको लेकर भी आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने नगर पालिका को निर्देश दिया है। नितिन अग्रवाल ने जल भराव को लेकर ईओ पर बरसात से पहले नाला साफ न किये जाने पर नाराजगी जताई। साथ ही तीखे शब्दों में एक सप्ताह में हालात सुधार लेने की बात कही।

Tags:    

Similar News