हाथरस दंगे के साजिशकर्ता: PFI के चारों सदस्यों पर फैसला, बढ़ी न्यायिक हिरासत

हाथरस के चंदपा इलाके के बुलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को 19 साल की दलित लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया था। आरोपियों ने लड़की की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी

Update: 2020-10-19 16:44 GMT

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। हाथरस में दलित युवती के साथ कथित दुष्कर्म और मौत पर भड़के असंतोष की आड़ में यूपी में दंगों की साजिश करने के आरोप में बीती 05 अक्टूबर को मथुरा के मांट टोल से गिरफ्तार किए गए पापुलर फ्रंट आफ इंडिया तथा कैंपस फ्रंट आफ इंडिया के चारो सदस्यों की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है। मथुरा की सीजेएम न्यायालय ने सोमवार को आनलाइन पेशी में चारों की न्यायिक हिरासत 14 दिन की बढ़ाते हुए जेल भेज दिया।

हाथरस दंगे के साजिशकर्ता आरोपियों की बढ़ी न्यायिक हिरासत

हाथरस काण्ड के बाद यूपी में खुफिया एजेंसियों के अलावा हाथरस से जुड़े सभी जनपदों को अलर्ट मोड पर थी। इसी दौरान 05 अक्टूबर की रात करीब 11 बजे मथुरा में मांट टोल प्लाजा पर वाहनों की चेकिंग में एक स्विफ्ट डिजायर कार (डीएल 01 जेडसी 1203) को रोका गया। कार में चार लोग सवार थे।

ये भी पढ़ेंः सरकार की मुसीबत BJP विधायक, नया विवाद शुरू, दलित महिला को दे डाली धमकी

पीएफआई व सीएफआई के सदस्य हैं चारो आरोपी

पूछताछ के दौरान इनकी गतिविधियां संदिग्ध लगीं। जिस पर उन्हें हिरासत में लेकर तलाशी ली गई। तब पता चला कि इनके संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) एवं उसके सहसंगठन कैम्पस फ्रंट ऑफ इंडिया (सीएफआई) से है। पुलिस ने तलाशी के दौरान इनके कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप एवं भड़काऊ साहित्य बरामद किया था। इसके साथ ही इनके पास से हाथरस मामले से जुड़ा भड़काऊ साहित्य भी बरामद हुआ था। चार आरोपियों में से तीन यूपी के तथा एक केरल के मल्लपुरम का था।

ये भी पढ़ेंः बाराबंकी रेप केसः आरोपी का परिवार होगा जिला बदर! सुचिता चतुर्वेदी ने उठाई मांग

क्या है मामला:

हाथरस के चंदपा इलाके के बुलगढ़ी गांव में 14 सितंबर को 19 साल की दलित लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया था। आरोपियों ने लड़की की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी, वहीं उसकी जुबान तक काट दी गयी। दिल्ली में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़िता की मौत हो गई। जिसके बाद रेप के चारों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल में बंद कर दिया। इस मांमले में हाथरस में दंगा कराने की बात भी सामने आई। कहा गया कि पीएफआई यूपी में माहौल खराब करने के लिए दंगे की साजिश रच रहा था। जिसके चार लोगों की गिरफ्तारी की गयी। ये आरोपी अभी आगरा जेल में बंद हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News