हाथरस केस: पेशी से पहले CM से मिलेगा पीड़ित परिवार, मुलाक़ात इसलिए होगी खास

लखनऊ में रविवार को पीड़ित परिवार की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हो सकती है। हालांकि मुख्यमंत्री पीड़ित परिवार से वीडियों कांफ्रेंसिंग के द्वारा पहले बात कर चुके है।

Update: 2020-10-11 04:27 GMT

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। यूपी के हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप व उसकी मौत के मामले में रोजाना नए मोड़ आ रहे है। पूरे देश में चर्चा का विषय बने इस मामलें में योगी सरकार की सिफारिश के बाद अब सीबीआई ने इसका नोटिफिकेशन जारी करते हुए जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा सोमवार को उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ में इस मामलें की सुनवाई होनी है, जिसके लिए रविवार को यानी आज पीड़ित परिवार के पांच सदस्य कड़ी सुरक्षा में राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे।

हाथरस पीड़ित परिवार की आज सीएम से मुलाकात संभव

बताया जा रहा है कि लखनऊ में रविवार को पीड़ित परिवार की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हो सकती है। हालांकि मुख्यमंत्री पीड़ित परिवार से वीडियों कांफ्रेंसिंग के द्वारा पहले बात कर चुके है।

सुरक्षा के बीच गांव से लखनऊ के लिए रवाना होगा परिवार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हाथरस का जिला प्रशासन दोपहर एक बजे कड़ी सुरक्षा के साथ पीड़ित परिवार को बूलगढ़ी गांव से लेकर लखनऊ रवाना होगा। परिवार के हर सदस्य और गवाहों की सुरक्षा के लिए 2-2 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। परिवार की महिला सदस्यों के लिए महिला सुरक्षाकर्मी की तैनाती की गई है।

ये भी पढ़ेंः BJP में बगावतः आठ विधायकों ने खोला सीएम के खिलाफ मोर्चा, पहुंचे दिल्ली

अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी कर चुके मुलाकात

यूपी सरकार के खिलाफ विपक्ष के मोर्चा बंदी के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने बीती 03 अक्टूबर को हाथरस पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर चुके है। यूपी के दोनों आला अफसरों की परिवार से मुलाकात के बाद ही यूपी सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की थी। इस सिफारिश के 07 दिन बाद सीबीआई ने जांच के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। सीबीआई की गाजियाबाद टीम इस पूरे मामलें की जांच करेगी। फिलहाल सीबीआई ने पुलिस से सभी दस्तावेज मांगे हैं। जिनके अध्ययन के बाद सीबीआई इस पूरे मामले की जांच करेगी।

हाथरस केस की होगी सीबीआई जांच

बता दे कि हाथरस में बीते माह 14 सितंबर को 04 लोगों ने 19 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया था। आरोपियों ने लड़की की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी और उसकी जीभ भी काट दी थी। दिल्ली में इलाज के दौरान 29 सितंबर को पीड़ित की मौत हो गई। चारों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। हालांकि, पुलिस का दावा है कि दुष्कर्म नहीं हुआ था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News