Hathras News : मांगों को पूरा करने का मिला आश्वासन तो काम पर लौटे सीएचओ

Hathras News : कई दिनों से लखनऊ में चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल जिले के सीएचओ मंगलवार को काम पर लौट आए हैं।

Report :  G Singh
Update: 2024-09-03 11:52 GMT

Hathras News : कई दिनों से लखनऊ में चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल जिले के सीएचओ मंगलवार को काम पर लौट आए हैं। चार सूत्री मांगों को पूरा करने के शासन स्तर से मिले आश्वासन के बाद मंगलवार को जिले के आयुष्मान आरोग्य मंदिर खुल गए, जिससे ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा फिर से पटरी पर आ गई है।

जिलेभर में 156 आयुष्मान आरोग्य मंदिर हैं। जिस पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर यानि सीएचओ तैनात हैं, लेकिन पिछले कई दिनों ने इन आयोग्य मंदिरों पर सीएचओ न होने के कारण सन्नाटा पसरा हुआ था, क्योंकि जिले के सभी सीएचओ लखनऊ में चले धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए चले गए थे। यहां पर इनके द्वारा नियमितीकरण करने, ब्लॉक स्तर पर भ्रष्टाचार रोकने, लंबी दूरी के सीएचओ का स्थानांतरण करने, वेतन वृद्धि आदि मांगों को उठाया गया। सरकार ने चार सूत्रीय मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है। जिसके बाद मंगलवार से सभी सीएचओ अपने-अपने तैनाती वाले स्थल पर पहुंच गए। हड़ताल के चलते आयुष्मान आरोग्य मंदिर में बेपटरी हुईं स्वास्थ्य सेवाएं फिर से पटरी पर लौट आई है। मंगनवार को जिले के सभी आरोग्य आयुष्मान आरोग्य मंदियों के ताले खुल गए हैं। लटके हुए हैं।

हमारी मांगों को पूरा करने का दिया गया आश्वासन

एसोसिएशन ऑफ कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर्स जिलाध्यक्ष ललित कुंतल ने बताया कि हमारी मांगों को शासन स्तर पर पूरा करने का आश्वासन दिया गया है। जिसके बाद हम सभी धरना प्रदर्शन समाप्त कर काम पर लौट आए हैं। हाथरस के कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर अपने कार्य पर पुनः लौट चुके हैं। स्वास्थ्य सेवाएं अपने आयुष्मान आरोग्य मंदिर पर ग्रामीण क्षेत्र में सुचारू रूप से प्रदान कर रहे हैं। आयुष्मान आरोग्य मंदिर खुलने से ग्रामीण क्षेत्र के लोग बहुत ख़ुश हैं।

सीएमओ डॉ. मंजीत सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के आयुष्मान आरोग्य मंदिरों पर तैनात सीएचओ की हड़ताल समाप्त हो गई है। मंगलवार को सभी सीएचओ अपने काम पर लौट आए हैं। इससे कई दिनों से ग्रामीण इलाके में बंद पड़ी स्वास्थ्य सेवा फिर से सुचारू हो गई है।

Tags:    

Similar News