Lucknow News: विधानसभा के गेट पर अचानक पहुँचा हेलिकॉप्टर, दृश्य देख लोगों में मच गया हडकंप

Lucknow News: कुछ लोग तो ये दृश्य देखकर इधर उधर भागने लगे, बाद में पता चला ये एक मॉकड्रिल था और जो हेलिकॉप्टर वहाँ उड़ रहा था वो हमारी ही वायुसेना MI-17 हेलिकॉप्टर था।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2023-09-12 08:52 GMT

विधानसभा के गेट पर अचानक पहुँचा हेलिकॉप्टर (आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में मंगलवार (12 सितंबर) को उस समय हड़कंप मच गया जब एक हेलिकॉप्टर उत्तर प्रदेश विधानसभा के गेट के सामने अचानक उड़ते हुए आ गया। सुरक्षाकर्मी भी ये दृश्य देख सकते में आ गये। जो जहां से भी गुज़र रहा था वहीं रुक गया, किसी ने भी ऐसा कुछ कभी नहीं देखा था और देखा भी था तो वो गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के दिन। लेकिन आज ऐसा दृश्य देखकर सभी अचंभित थे।कुछ लोग तो ये दृश्य देखकर इधर उधर भागने लगे, बाद में पता चला ये एक मॉकड्रिल का हिस्सा था और जो हेलिकॉप्टर वहाँ उड़ रहा था वो हमारी ही वायुसेना MI-17 हेलिकॉप्टर था।  

करीब 15 मिनट तक मडराने के बाद हेलीकॉप्टर पश्चिम की ओर निकल गया। कल यानी बुधवार को एनएसजी, यूपी पुलिस और स्पेशल फोर्स विधासभा व मुख्यमंत्री ऑफिस (लोकभवन) में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मॉकड्रील करेगे। इसी को लेकर एनएसजी के उच्चाधिकारियों नें प्रमुख सचिव गृह से मुलाकात की।

एनएसजी द्वारा यह मॉकड्रील यूपी पुलिस को हाईटेक बनाने के लिए किया जा रहा है। मॉक ड्रील के लिए लखनऊ को एनएसजी ने ही चुना है। मिली जानकारी के अनुसार, अभ्यास के दौरान एनएसजी और पुलिस बम और गोलियों का भी प्रयोग करेगी। राजधानी में यह मॉक ड्रील बुधवार को शाम चार बजे से आठ बजे तक चलेगी, जिसके चलते पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। इस दौरान यातायात भी डावर्ट रहेगा।

Tags:    

Similar News