लखनऊ : हाईकोर्ट ने सेंट्रल बार का चार्ज दिलाया एल्डर्स कमेटी को

Update:2018-02-17 22:12 IST

लखनऊ : इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने जिला अदालत में सेंट्रल बार एसोसिएशन के चुनावों के लिए पांच सदस्यों वाली एल्डर्स कमेटी का गठन कर दिया है। कोर्ट ने कमेटी को आगामी तीन हफ्ते के भीतर वोटर लिस्ट तैयार करने व अगले छः हफ्ते में चुनाव कराने का आदेश दिया है। कोर्ट ने कमेटी केा निर्देश दिया है कि चुनावों में बायोमेट्रिक सिस्टम का प्रयोग किया जाए।

यह आदेश जस्टिस एआर मसूदी की बेंच ने सेंट्रल बार के सदस्य एडवेाकेट नृपेंद्र पांडे की ओर से दायर याचिका पर पारित किया था। याची की ओर से कहा गया था कि सेंट्रल बार की वर्तमान कार्यकारिणी का समय काफी पहले बीत चुका है अतः एल्डर्स कमेटी के नेतृत्व मे नये चुनाव कराये जायें।

ये भी देखें : बीबीडी अकादमी में नाबालिग खिलाड़ियों का शोषण केस में आरेाप तय

सुनवाई के दौरान पूर्व आदेश के अनुपालन में जिला जज की ओर से सहमति के आधार पर सेंट्रल बार के पाचं वरिष्ठ सदस्यों के नाम एल्डर्स कमेटी के लिए प्रस्तावित किये थे। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। इनमें जोग सिंह सूरी, केशव राम श्रीवास्तव, अरूण कुमार श्रीवास्तव, सुभाष चंद्र गुप्ता एवं मिर्जा मोहम्मद आबिद अली शामिल हैं। कोर्ट ने वर्तमान कार्यकारिणी को निर्देश दिया है कि एल्डर्स कमेटी को तत्काल चार्ज दे दिया जाए। कोर्ट ने एल्डर्स कमेटी का निष्पक्ष एव स्वच्छ चुनाव कराने केा कहा है।

Tags:    

Similar News