Aligarh News: सिर्फ हिंदूवादी विचारधारा के उम्मीदवारों का साथ देगी हिंदू महासभा

Aligarh News: प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि हिंदू महासभा चाहती है कि चुनाव में हिंदू समाज से वह व्यक्ति चुनकर आए जो सनातन संस्कृति, सनातन परंपराओं, सनातन मान्यताओं को समझते हुए देश के विकास में योगदान दे सके। संगठन की ओर से कहा गया कि हिंदू वोटों का बिखराव होने से बचाना उनकी प्राथमिकता है।

Update: 2023-04-16 19:01 GMT
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: निकाय चुनाव को लेकर अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से रविवार दोपहर कैंप कार्यालय पर एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। निकाय चुनाव को लेकर हिंदू महासभा ने साफ किया कि निकाय चुनाव में उनके उम्मीदवार नहीं हैं, लिहाजा उनकी तरफ से विशुद्ध हिंदूवादी प्रत्याशियों का समर्थन किया जाएगा।

हिंदू वोटों का न हो बिखराव

प्रवक्ता अशोक पांडेय ने कहा कि हिंदू महासभा चाहती है कि चुनाव में हिंदू समाज से वह व्यक्ति चुनकर आए जो सनातन संस्कृति, सनातन परंपराओं, सनातन मान्यताओं को समझते हुए देश के विकास में योगदान दे सके। संगठन की ओर से कहा गया कि हिंदू वोटों का बिखराव होने से बचाना उनकी प्राथमिकता है। हिंदू वोटों के बिखराव का परिणाम पिछले निकाय चुनावों में देखा गया था, जिसका खामियाजा जनपद ने पांच साल तक भुगता था। जब हिंदुत्व की विचारधारा का व्यक्ति विकास करेगा तो उसका परिदृश्य दूसरों से अलग होगा। प्रवक्ता ने कहा कि पांच वर्षों में जो हाल नगर निगम का रहा है, वो आगे न हो, इसलिए हिंदू समाज की आपसी फूट सामने नहीं आनी चाहिए।

हिंदू महासभा नहीं लड़ रही निकाय चुनाव

प्रेस वार्ता में बताया गया कि हिंदू महासभा 2023 निकाय चुनाव में भागीदारी नहीं ले रही है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) का प्रत्याशी अगर हिंदू समाज और हिंदुत्व की विचारधारा का होगा तो अखिल भारत हिंदू महासभा की तरफ से उसको इस निकाय चुनाव में समर्थन दिया जाएगा।

महानगर के विकास पर हो मतदान

संगठन की ओर से कहा गया कि समूचा हिंदू समाज एक मत होकर ऐसे प्रत्याशी का चयन करे जो महानगर के विकास की चिंता करें। सनातन परंपराओं को आगे बढ़ाए और सजाए-संवारे। प्रवक्ता ने कहा कि कुछ लोग सामाजिक ठेका लेकर चुनाव को बिगाड़ने के साथ ही हिंदू समाज को चुनाव में बांटने की कोशिश कर रहे हैं। ये ऐसे समाज के ठेकेदार हैं, जिनको अपने परिवार की वोट भी नहीं मिलता है। ऐसे लोग हिंदू समाज के ठेकेदार बने हुए हैं। ऐसे में हिंदू समाज को चाहिए कि वो एकमत होकर राष्ट्रवादी सोच के साथ आगे बढ़े।

Tags:    

Similar News