Firozabad news: शर्मसार हुई इंसानियत: चोरी के आरोपी को पेड़ से लटकाया, नीचे जलाई आग, तालिबानी सजा से हड़कंप

Firozabad news: जब इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवक को बुलाकर उससे तहरीर ली। जिसके आधार पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Update: 2023-04-05 19:32 GMT
humanity shamed at firozabad

Firozabad news: फिरोजाबाद जिले के थाना शिकोहाबाद के दिवाइची के ग्राम प्रधान ने गांव के ही एक युवक को चोरी के आरोप में तालिबानी सजा दी। प्रधान ने अपनी पत्नी और पुत्रों की मदद से आरोपी युवक को पकड़ कर उसके हाथ-पैर बांधे। उसे गांव के बाहर बरगद के पेड़ पर लटका दिया। इतना ही नहीं, उसके नीचे आग जला दी। ये दृश्य जिसने भी देखा उसकी रूह कांप गई। युवक को प्रधान ने जिंदा जलाने का प्रयास किया, हालांकि युवक सकुशल बच गया। जब इस घटना का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए युवक को बुलाकर उससे तहरीर ली। जिसके आधार पर पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी प्रधान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

घर से खींचकर ले गया गांव के बाहर

गांव दिवाइची निवासी मुकेश कुमार पुत्र भूपाल सिंह ने थाने में तहरीर दी है कि बीती 28 मार्च सुबह साढ़े नौ बजे प्रधान विशुनदयाल करीब आठ लोगों के साथ उसके घर में घुस आया। चोरी के आरोप में गाली-गलौज, मारपीट करते हुए उसे घर से खींचकर गांव के बाहर ले गया। यहां उसके गले में रस्सी बांध दी तथा हाथ-पैर बांध कर पेड़ पर लटका दिया। पेड़ से लटके युवक के नीचे आग जला दी। जिससे युवक अचेतावस्था में आ गया। इसके बाद आरोपी प्रधान व उसके साथी पीड़ित युवक को मृत समझकर वहां से भाग गए। युवक के बहनोई अमित, निवासी पाढम को जब इसकी जानकारी हुई तो वो युवक को बेहोशी की अवस्था में वहां से ले गया और प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज कराया।

वीडियो वायरल होने पर जागी पुलिस

पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर ग्राम प्रधान समेत छह लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर ग्राम प्रधान विशनुदयाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस संबंध में एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह का कहना है कि एक वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो का संज्ञान लेकर पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया, आरोपी ग्राम प्रधान को जेल भेज दिया है। शीघ्र ही अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेजा जायेगा।

Tags:    

Similar News