Hapur News: अपराधियों को अवैध पिस्टल व तमंचे करते थे सप्लाई, गैंग का हुआ पर्दाफाश

Hapur News: हापुड़ जनपद के बाबूगढ़ थाना पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन हथियार तस्करों को पकड़ा है।

Report :  Avnish Pal
Update: 2023-02-07 12:09 GMT

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Hapur News: हापुड़ जनपद के बाबूगढ़ थाना पुलिस ने अवैध हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन हथियार तस्करों को पकड़ा है। तस्कर अवैध तमंचे को पांच से सात हजार रुपए और अवैध पिस्टल को पचास हजार से एक लाख रुपए में बेचते थे।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए बदमाशों से दो अवैध पिस्टल मय मैगजीन, आठ अवैध तमंचे, बाइक और स्कूटी भी बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिन पर पहले से भी मुकदमे दर्ज हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम खिजर उर्फ मोनू पुत्र मुस्तकीम निवासी करीमनगर मेरठ, जमशेद पुत्र इदरीश निवासी न्यू इस्लाम नगर मेरठ तथा नौखैज पुत्र नईम निवासी दरियागंज मेरठ को गिरफ्तार किया है।

पुलिस चेकिंग के दौरान गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार बाबूगढ़ पुलिस मंगलवार को बछलौता नहर पुल के पास चेकिंग कर रही थी। इसी बीच उसका सामना अवैध हथियार सप्लाई करने वाले गिरोह के सदस्यों से हुआ। जिन्हें पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से दो पिस्टल तथा 8 तमंचे, एक मोटरसाइकिल, एक स्कूटी बरामद की है। गिरफ्तार किए गए मोनू के खिलाफ चार मुकदमे, जमशेद के खिलाफ दो तथा नौखैज के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस यह पता लगाने में लगी है कि आरोपी कहां से इन हत्यारों को खरीदते थे और अब तक कितने लोगों को इन्होंने यह हथियार अवैध रूप से बेचे हैं। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि आर्थिक मुनाफा कमाने के लालच में वह इस अवैध धंधे को कर रहे थे जो कि अवैध शस्त्रों को डिमांड मिलने पर सप्लाई करते थे। 

Tags:    

Similar News