अवैध मिट्टी खनन से बन गयी झील, एक की मौत के बाद भी सो रहा प्रशासन

Update: 2017-07-31 15:37 GMT

फतेहपुर: योगी सरकार भले ही अवैध खनन को पूर्णतया बंद कराने का दावा कर रही हो, लेकिन उसका कोई प्रभाव नजर नहीं आ रहा। मोदी सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट रेलवे काॅरीडोर के निर्माण में लगातार अवैध खनन जारी है। जिला प्रशासन या फिर पुलिस के नुमाइन्दे इन अवैध खनन करने वाले ठेेकेदारों में लगाम लगा पाने में अब तक फेल साबित हुये। इस ड्रीम प्रोजेक्ट में हुये अवैध खनन के चलते एक छात्र की जान भी जा चुकी है। बावजूद इसके प्रशासन के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है।

ये भी देखें: योगी जी! गोरखपुर में बदहाली पर बहा रहा आंसू, 8 लाख की लागत से बना NNM सेंटर

खागा तहसील के बरैचा गांव के आसपास किसानों के खेतों और ग्राम समाज की जमीनों को इन ठेकेदारों ने जेसीबी व पोकलैण्ड के जरियेे 10 से 15 फिट गहराई से मिट्टी की खुदाई कर अपना उल्लू सीधा किया है। जिला प्रशासन समेत खनन विभाग के नुमाइन्दे, हो रहे अवैध मिट्टी खनन से पूरी तरह से किनारा किये हुये हैं, जिसके चलते समूचा इलाका गहरी झील में तब्दील होता जा रहा है।

जनता में हर दिन किसी अनहोनी को लेकर चिंता की लकीरें खिंची रहती है। अवैध मिट्टी खनन को लेकर महीनों पहले से ग्रामीण लगातार शिकायत दर शिकायत करते आ रहे हैं, लेकिन अवैध खनन को रोकने की जिम्मेदारी निभाने वालों के कान में जूं तक नहीं रेंग सका। मामले पर जब जिला अधिकारी मदन पाल आर्य से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि मामला अब संज्ञान में आया है। इसके लिये एसडीएम व खनन विभाग के अधिकारियों को मौके पर भेज कर जांच करायी जायेगी।

Tags:    

Similar News